logo-image

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्यकुमार कप्तान, रिंकू सिंह की हुई वापसी

Team India For Australia Series : वर्ल्ड कप के बाद अब टीम इंडिया 5 मैचों की टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. इसके लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 20 Nov 2023, 10:33 PM

नई दिल्ली:

Team India For Australia Series : वर्ल्ड कप 2023 खत्म हो चुका है और अब 23 नवंबर से भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच T20I सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए अब भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है, जिसमें कप्तानी की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई है. वहीं, श्रेयस अय्यर आखिरी के 2 मैचों में उपकप्तान की भूमिका में नजर आएंगे. वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे कई अनुभवी खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और कई युवाओं को स्क्वाड में मौका मिला है.

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया

सिलेक्शन कमिटी ने सोमवार को अपकमिंग ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के पास है, तो वहीं ऋतुराज गायकवाड़ उपकप्तान होंगे. हालांकि अंतिम 2 मैचों में श्रेयस अय्यर बतौर उपकप्तान टीम से जुड़ेंगे. यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, अर्शदीप सिंह जैसे युवा खिलाड़ियों को भी स्क्वाड में मौका मिला है. बताते चलें, पिछले एक साल से ही विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ी टी-20 टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं. माना जा रहा है कि, पिछले टी-20 वर्ल्ड कप हारने के बाद सिलेक्टर्स आगे बढ़ गए और उन्होंने युवाओं को मौके दिए. 

बताते चलें, वर्ल्ड कप 2023 के दौरान ही हार्दिक पांड्या को इंजरी हुई थी. इसके बाद वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. अब रिपोर्ट्स की मानें, तो हार्दिक को पूरी तरह फिट होने में 2 महीने का समय लग सकता है. ऐसे में वह ऑस्ट्रेलिया के बाद साउथ अफ्रीका के साथ खेली जाने वाली टी-20 और वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं.

संजू सैमसन को किया गया नजरअंदाज

अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन का शायद अब 15 सदस्यीय टीम में वापसी करना भी मुश्किल हो चुका है. चूंकि, मुख्य खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में चुनी गई भारत की बी टीम में भी उन्हें शामिल नहीं किया गया है. हालांकि, उनका नाम ना देखकर फैंस काफी निराश हैं. 

भारत की टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), इशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार.

ये भी पढ़ें : हारने के बाद ड्रेसिंग रूम में PM MODI ने ऐसे बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला, देखें इनसाइड फोटोज