logo-image

IND vs AUS 3rd T20 : भारत से दो मैच हारने के बाद घबराए कंगारू, तीसरे टी20 मैच से पहले बदला स्क्वॉड

India vs Australia T20 Series : ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाकी बचे 3 मैचों के लिए अपने स्क्वॉड में बदलाव किया है.

Updated on: 28 Nov 2023, 01:03 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 3rd T20I :  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेला जा रहा है. शुरुआती दो मैचों में टीम इंडिया ने जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है. अब सीरीज का तीसरा टी20 मैच आज गुवाहाटी में खेला जाएगा, लेकिन इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को स्क्वॉड में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा स्क्वॉड में से 6 खिलाड़ी गुवाहाटी में होने वाले तीसरे टी20 मैच के बाद वापस ऑस्ट्रेलिया लौट जाएंगे. आइए हम आपको बताते हैं कि नए स्क्वॉड में कौन-कौन से खिलाड़ी शामिल हैं.  

ऑस्ट्रेलिया का नया टी20 स्क्वॉड

मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), जेसन बेहरेनडोर्फ, टिम डेविड, बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, क्रिस ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, बेन मैकडरमोट, जोश फिलिप, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, केन रिचर्डसन

ऑस्ट्रेलिया का पुराना टी20 स्क्वॉड

मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, जोश इंग्लिस, आरोन हार्डी, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), सीन एबॉट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर संघा ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, एडम ज़म्पा, केन रिचर्डसन.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli : क्या चोटिल हो गए हैं विराट कोहली? सूजी हुई आंख और नाक पर पट्टी देख टेंशन में आए फैंस

वापस जाएंगे ऑस्ट्रेलिया 6 वर्ल्ड कप विनर

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के टी20 स्क्वाड में से स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंग्लिश, शेन एबॉट और एडम जाम्पा तीसरा टी20 मैच खेलने के बाद बुधवार को वापस ऑस्ट्रेलिया लौट जाएंगे. उनकी जगह अब ऑस्ट्रेलिया के स्क्वॉड में जोश फिलिप, बेन मेकडरमॉट, बेन ड्वारशुइस, क्रिस ग्रीन को स्क्वाड में शामिल किया गया जाएगा. ऑस्ट्रेलिया की टीम आज गुवाहाटी में होने वाले तीसरे टी20 मैच के बाद आने वाले दो टी20 मैचों के लिए नए स्क्वॉड से अपनी प्लेइंग इलेवन चुनेगी.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli : 'स्टेडियम में लाइब्रेरी जैसा सन्नाटा', वर्ल्ड कप फाइनल में कोहली के विकेट पर कमिंस का बड़ा खुलासा

बहरहाल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज की बात करें तो टीम इंडिया ने पहले दोनों मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है. पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के दिए गए 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करके 2 विकेट से जीता था. वहीं, दूसरे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 236 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था, जिसका पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 191 रन ही बना पाई, और भारत 44 रनों से दूसरा मैच भी अपने नाम किया.  

इस सीरीज का तीसरा मैच आज गुवाहाटी में खेला जाएगा. यह मैच ऑस्ट्रेलिया के लिए करो या मरो वाला होगा. लेकिन अब इस मैच से पहले उनके 6 अनुभवी खिलाड़ी वापस चले गए हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बाकी दो टी20 मैच रायपुर और बैंगलुरू में खेले जाएंगे.