logo-image

Virat Kohli : 'स्टेडियम में लाइब्रेरी जैसा सन्नाटा', वर्ल्ड कप फाइनल में कोहली के विकेट पर कमिंस का बड़ा खुलासा

Pat Cummins : वर्ल्ड कप 2023 विनिंग ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने बताया कि कैसे फाइनल में विराट कोहली के विकेट से स्टेडियम में लाइब्रेरी जासे सन्नाटा छा गया था.

Updated on: 27 Nov 2023, 07:27 PM

नई दिल्ली:

Pat Cummins On Virat Kohli World Cup Final Wicket : वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल के उस पल को शायद अभी भी भारतीय फैंस भुला नहीं पाए होंगे, जब भारत के हाथ से वर्ल्ड कप का खिताब छिन गया. पूरे टूर्नामेंट में अपने सभी 10 मैचों में जीत हासिल करनी वाली टीम इंडिया को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. भारतीय फैंस इस बात को पचा नहीं पा रहे थे. वर्ल्ड विनिंग ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने खुलासा करते हुए बताया कि फाइनल में विराट कोहली का विकेट गिरने के बाद स्टेडियम में ऐसा सन्नाटा पसर गया था, जैसे मानो स्टेडियम लाइब्रेरी बन गया हो.

वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 148 रनों के स्कोर पर चौथा विकेट विराट कोहली के रूप में गंवाया था. कोहली को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया था. कोहली फिफ्टी बनाकर आउट हुए थे. जब तक कोहली क्रीज पर तब तक भारतीय फैंस उम्मीद जगी थी. लेकिन कोहली के विकेट के बाद भारतीय फैंस काफी उदास हो गए.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : आईपीएल में हार्दिक पांड्या को 15 करोड़, रिंकू सिंह को सिर्फ इतना, आखिर ऐसी नाइंसाफी क्यों?

अब पैट कमिंस ने 'द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' से बात करते हुए उस पल के बारे में बताया जब विराट कोहली के विकेट के बाद स्टेडियम में मौजूद लाखों भारतीय फैंस उस तरह शांत हो गए थे, जैसे कोई लाइब्रेरी का सन्नाटा हो.

उन्होंने बताया, 'विराट कोहली के विकेट के बाद हम हडल में थे और स्टीव स्मिथ ने कहा कि क्राउड को सुनों. हमने एक पल का विराम लिया, पूरा स्टेडियम लाइब्रेरी जैसा शांत था. वहां 1 लाख से ज्यादा भारतीय थे, फिर भी शांती थी. मैं इस पल का लंबे वक़्त तक आनंद लूंगा.'

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya : हो गया खुलासा ! इस वजह से गुजरात छोड़ MI में लौटे हार्दिक पांड्या

लगातार 10 मैच जीतने के बाद फाइनल हारी थी टीम इंडिया

वर्ल्ड कप 2023 के दौरान Rohit Sharma की कप्तानी में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया. इस टूर्नामेंट में भारत ने लगातार 10 मैचों में जीत दर्ज की थी और एक भी नहीं हारा था. लेकिन फाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा.