logo-image

IND vs AUS : रविंद्र जडेजा ने 23 गेंद पर मारे 44 रन, अब नहीं खेलेंगे, युजवेंद्र चहल करेंगे गेंदबाजी 

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए हैं.

Updated on: 04 Dec 2020, 05:29 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए हैं. टीम इंडिया का स्‍कोर यहां तक पहुंचाने में रविंद्र जडेजा का बड़ा योगदान रहा. उन्‍होंने 23 गेंदों का सामना किया और 44 रन ठोक दिए. लेकिन इससे पहले एक गेंद बल्‍ले से लगने के बाद उनके हेलमेट पर जा लगी. हालांकि इसके बाद भी बल्‍लेबाजी करते रहे और खड़े खड़े लंबे लंबे शॉट मारे. लेकिन उसी वक्‍त संभावना जताई जा रही थी कि शायद अब रविंद्र जडेजा गेंदबाजी नहीं करेंगे. हालांकि जब मैच की दूसरी पारी शुरू हुई तो ऑस्‍ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा. अब रविंद्र जडेजा की जगह कन्‍कशन के तौर पर युजवेंद्र चहल मैदान पर आए. अब युजवेंद्र चहल इस मैच में गेंदबाजी भी कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्‍यू को लेकर क्‍या बोला ये बल्‍लेबाज 

जब भारतीय टीम की पारी खत्‍म हुई, उसी बीच ऑस्‍ट्रेलिया के कोच जस्‍टिन लैंगर और इस मैच के रेफरी डेविड बून के बीच बातचीत भी हुई. इससे समझा जाता है कि ऑस्‍ट्रेलियाई कोच इस पर आपत्‍ति जता रहे थे. लेकिन मैच रेफरी चुंकि फैसला लेच चुके थे, इसलिए इसमें बदलाव नहीं किया गया. इस फैसले से भारतीय टीम को फायदा हो सकता है, क्‍योंकि अपने हिस्‍से की बल्‍लेबाजी तो रविंद्र जडेजा कर ही गए थे, लेकिन अब गेंदबाजी युजवेंद्र चहल करेंगे. 

यह भी पढ़ें : NZ vs WI Test: केन विलियमसन ने जड़ा दोहरा शतक, खेली सबसे बेहतरीन पारी 

इससे पहले भारतीय टीम ने पहले टी-20 मैच में आस्ट्रेलिया के सामने 162 रनों का लक्ष्य रखा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने लोकेश राहुल के अर्धशतक के दम पर 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 161 रन बनाए. केएल राहुल ने 40 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का मार कर 51 रन बनाए. रवींद्र जडेजा ने 23 गेंदों पर नाबाद 44 रनों का अहम योगदान दिया. संजू सैमसन ने 25, हार्दिक पांड्या ने 16 रनों का योगदान दिया. आस्ट्रेलिया के लिए मोइजेज हेनरिक्स ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए.