News Nation Logo

ऑस्ट्रेलिया में हुई टीम इंडिया पर नस्लीय टिप्पणी पर गौतम गंभीर ने बोली ये बात

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट यानी सिडनी टेस्ट हमेशा याद किया जाएगा क्योंकि इसमें टीम इंडिया ने चोटिल खिलाड़ियों के दम पर मैच को ड्रॉ करवाया जबकि कुछ खिलाड़ियों को नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा

By : Ankit Pramod | Updated on: 13 Jan 2021, 10:55:24 AM
Siraj

टीम इंडिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट यानी सिडनी टेस्ट हमेशा याद किया जाएगा क्योंकि इसमें टीम इंडिया ने चोटिल खिलाड़ियों के दम पर मैच को ड्रॉ करवाया जबकि कुछ खिलाड़ियों को नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा. हालांकि नस्लीय टिप्पणी पर भारतीय खिलाड़ियों ने शिकायत की जबकि आईसीसी ने भी कड़ा रूख दिखाया है. ये पहला मामला नहीं है जब ऑस्ट्रेलिया में ऐसा हुआ हो, वहीं पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी नस्लीय टिप्पणी पर अपने प्रतिक्रिया दी है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction : CSK अपने इन खिलाड़ियों को कर सकता है बाहर, कुछ बड़े नाम भी शामिल

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसे देशों में खिलाड़ियों पर ज्यादा नस्लीय टिप्पणियां होती है और यह अस्वीकार्य है. गंभीर का यह बयान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान भारतीय खिलाड़ियों पर हुई नस्लीय टिप्पणियों के बाद आया है. मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणियां हुई थी.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction को कब, कहां और कितने बजे देखें LIVE

गंभीर ने एक शो में कहा यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और यह ऐसी चीज है जो किसी भी खेल में बिल्कुल स्वीकार्य नहीं हैं. सिर्फ क्रिकेट ही नहीं, बल्कि किसी भी खेल में और मेरा मानना है कि इसके खिलाफ सख्त कानून बनाने की जरूरत है. जब यह किसी खिलाड़ी के साथ होता है, तो केवल वही इसे महसूस करता है. उन्होंने कहा आप दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी जगहों पर बॉक्सिंग डे टेस्ट जैसा अहम मुकाबला खेलते समय ऐसे अपशब्दों का सामना करते हैं. उन्होंने कहा, "यह इस पर भी निर्भर करता है कि आपके खिलाफ कैसे अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया. यह कहीं से भी स्वीकार्य नहीं है, खासकर आपकी चमड़ी के रंग पर की गई टिप्पणिया. ऑस्ट्रेलिया में जो कुछ भी ऐसा होता है, उसे रोके जाने की जरूरत है

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: चौथे टेस्ट में ऋषभ पंत नहीं करेंगे विकेटकीपिंग, जानिए क्यों?

गंभीर ने मैच ड्रॉ कराने की भारतीय टीम की जज्बे को सलाम करते हुए कहा यह अविश्वसनीय था. यह टीम के जज्बे को दिखाता है. ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उस समय वैसी ही जरूरत थी. उन्होंने अपने खेलने के तरीके का समर्थन किया. ऐसा ड्रॉ मैच ऑस्ट्रेलिया में बड़ी जीत की तरह.

First Published : 13 Jan 2021, 10:53:31 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.