News Nation Logo
Banner

IND vs AUS : स्‍टीव स्‍मिथ ने भारतीय गेंदबाजों को दी चुनौती, अच्छी शॉर्ट गेंदें नहीं करा सकते 

जसप्रीत बुमराह की अगुवाई वाली भारतीय गेंदबाजी आक्रमण आगामी सीरीज में अगर आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को शॉर्ट गेंदें डालने की योजना बना रहे हैं तो उन्हें लंबे समय तक स्‍टीव स्मिथ के कंधे और पसलियों तक टारगेट करना पड़ेगा.

IANS | Updated on: 24 Nov 2020, 09:55:32 PM
teamindia jarsy

teamindia jarsy (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

जसप्रीत बुमराह की अगुवाई वाली भारतीय गेंदबाजी आक्रमण आगामी सीरीज में अगर आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को शॉर्ट गेंदें डालने की योजना बना रहे हैं तो उन्हें लंबे समय तक स्‍टीव स्मिथ के कंधे और पसलियों तक टारगेट करना पड़ेगा. साथ ही उन्हें तेज गेंदें भी डालनी होगी, जैसा कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने पिछले साल स्‍टीव स्मिथ को डाला था. कीवी गेंदबाज नील वैगनर ने अपनी इस शॉर्ट गेंदों से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में पांच में से चार बार स्‍टीव स्मिथ को आउट किया था. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : भारत बनाम इंग्‍लैंड सीरीज में किया गया बदलाव, जानिए क्‍या है अपडेट

स्‍टीव स्मिथ का मानना है कि नील वैगनर ने जिस क्षेत्र को टारगेट किया था, भारतीय गेंदबाजों के लिए उस एरिया को टारगेट करना संभव नहीं हो सकता, क्योंकि भारतीय गेंदबाज लंबे समय से अपनी गति में विविधता लाते हैं और उनके पास एक अलग तरह की योग्यता है.  स्‍टीव स्मिथ ने आईएएनएस के एक सवाल के जवाब में कहा, नील वैगनर वास्तव में टीम के साथ धैर्यवान है. वह पूरे दिन ऐसा करने में सक्षम है. ऐसे तेज गेंदबाज ज्यादा नहीं है, जो पूरे दिन बाउंसरों के साथ गेंदबाजी कर सकें. मुझे लगता है कि जिस तरह से नील करते हैं, वह वास्तव में खास है. वह कंधे और रिब के बीच तक गेंदें करते है. वह अविश्वसनीय रूप से सटीक है और वह अपनी गति में बदलाव लाने की क्षमता रखते हैं.

 
यह भी पढ़ें : India vs Australia Live Commentary : रेडियो पर भी सुन सकेंगे भारत ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज की लाइव कमेंट्री

स्‍टीव स्मिथ को पिछले साल नील वैगनर के खिलाफ काफी संघर्ष करना पड़ा था. उन्होंने 42.8 की औतस से दो अर्धशतकों की मदद से केवल 214 रन बनाए थे. उनका मानना है कि वेग्नर जिस तरह से शॉट गेंदों का इस्तेमाल करते हैं, उस तरह से कोई और नहीं कर सकता. उन्होंने कहा, वैगनर इस समय टेस्ट में नंबर दो गेंदबाज हैं. अगर आप वैगनर को देखें तो पाएंगे कि उन्होंने शॉर्ट पिच गेंदों पर अधिक विकेट लिए हैं. जिस तरह से वे फील्ड लगाते हैं, शायद इसलिए वे नंबर दो टेस्ट गेंदबाज हैं. अन्य गेंदबाज वैसे नहीं है, जैसे कि वैगनर है.
स्मिथ का कहना है कि टेस्ट क्रिकेट आपको साझेदारी करने का मौका देती है और इसका मतलब है कि अगर आप शॉर्ट बॉल फेंकते हैं तो आपको इंतजार करना होगा. उन्होंने कहा, यह टेस्ट क्रिकेट और यही इसकी सुंदरता है. आप जितनी लंबी साझेदारी चाहे कर सकते हैं. अगर मैं इस तरह की सोच रखता हूं तो मेरे लिए यह अच्छा होगा.

First Published : 24 Nov 2020, 09:54:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.