News Nation Logo

भारत के खिलाफ टेस्ट में नहीं चले स्टीव स्मिथ, बोले- अगले दशक की ओर......

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ का बल्ला भले न चला हो, लेकिन उन्हें आईसीसी ने हाल ही में इस दशक का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर जरूर चुन लिया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Jan 2021, 04:51:35 PM
Steve Smith

Steve Smith (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ का बल्ला भले न चला हो, लेकिन उन्हें आईसीसी ने हाल ही में इस दशक का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर जरूर चुन लिया है. अभी तक खेले गए दो  मैचों में स्टीव स्मिथ का बल्ला खामोश रहा है. भारतीय गेंदबाज लगातार स्टीव स्मिथ पर दबाव बनाने में कामयाब हो रहे हैं.  हालांकि इस बीच स्टीव स्मिथ ने इस पर सभी को धन्यवाद दिया है और कहा है कि वह शुक्रवार से शुरू हुए अगले दशक के लिए तैयार हैं. स्टीव स्मिथ ने ट्वीट किया है कि दशक का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर चुने जाने पर खुशी महसूस कर रहा हूं. जिन लोगों ने अभी तक मेरे करियर में मेरा साथ दिया उनका शुक्रिया. मुझे काफी मजा आया, मैंने काफी चुनौतियां स्वीकार कीं, काफी कुछ सीखा और अब मैं अगले दशक का इंतजार नहीं कर पा रहा हूं.

यह भी पढ़ें : सौरव गांगुली अब खतरे से बाहर, जानिए क्या आया ताजा अपडेट 

स्टीव स्मिथ ने 2011 से 2020 तक ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. इस दौरान स्टीव स्मिथ ने 69 टेस्ट मैचों में 65.79 की औसत से 7,040 रन बनाए हैं. जिसमें 26 शतक और 28 अर्धशतक शामिल हैं. इस दशक में स्टीव स्मिथ के प्रदर्शन की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक 2013, 2015, 2017 एशेज सीरीज में उनका प्रदर्शन रहा. 

यह भी पढ़ें : सुरेश रैना का बड़ा बयान, एमएस धोनी की कप्तानी वाली CSK के लिए IPL 2020 में....

इससे पहले जब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था और टेस्ट सीरीज खेली थी, तब इस टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर नहीं थे, तब बॉल टेंपरिंग के आरोप में वे प्रतिबंध झेल रहे थे. इस बार इस टेस्ट सीरीज से पहले कहा गया था कि तब वार्नर और स्मिथ नहीं थे, इसलिए टीम इंडिया सीरीज जीत गई, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा. लेकिन अब दो मैचों से डेविड वार्नर चोट के कारण बाहर बैठे हैं, वहीं स्टीव स्मिथ खेलने के बाद भी कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं. अब तीसरे टेस्ट में डेविड वार्नर खेलते हुए नजर आ सकते हैं. वहीं देखना होगा कि ये दोनों बल्लेबाज कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

(input ians)

First Published : 02 Jan 2021, 04:51:35 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.