logo-image

भारत का ऐतिहासिक 100वां टेस्ट मैच लेकिन स्मिथ के लिए बन गया 'काला दिन'

टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में चल रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट ऐतिहासिक मैच है क्योंकि भारत टेस्ट इतिहास में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 टेस्ट खेल रहा है

Updated on: 26 Dec 2020, 10:22 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में चल रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट ऐतिहासिक मैच है क्योंकि भारत टेस्ट इतिहास में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 टेस्ट खेल रहा है. ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा भारत इंग्लैंड के खिलाफ 122 मैच खेले हैं. भारत के लिए ये मैच खास है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के सीनियर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के लिए किसी काले दिन से कम नहीं हैं. वो इसलिए क्योंकि स्मिथ का बल्ला मेलबर्न के मैदान पर शांत रहा.

ये भी पढ़ें: 2013 के बाद भारत के टेस्ट इतिहास में दो खिलाड़ियों ने एक साथ किया डेब्यू

दरअसल, स्टीव स्मिथ को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाज आर अश्विन ने शून्य पर आउट किया. ऐसा नहीं है कि इससे पहले स्मिथ कभी शून्य पर आउट नहीं हुए हैं लेकिन मेलबर्न के मैदान और बॉक्सिंग डे पर ये स्मिथ का पहला मौका है जब वो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. स्मिथ ने मेलबर्न में हुए बॉक्सिंग डे पर सात टेस्ट मैच खेले हैं और ये उनका 8वां मैच है. इससे पहले उनके बल्ले से शतक निकाला है लेकिन शून्य पर पहली बार आउट हुए हैं. वहीं भारत के खिलाफ भी पहली बार टेस्ट मैच शून्य पर आउट हुए हैं.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का 100वां टेस्ट, पढ़िए कुछ आंकड़े

स्टीव स्मिथ के लिए अभी तक ये सीरीज कुछ खास नहीं गई है. एडिलेड टेस्ट में स्टीव स्मिथ को अश्विन ने एक रन पर चलता किया और मेलबर्न में भी अश्विन और स्मिथ की कहानी देखने को मिली. अब अश्विन स्मिथ को टेस्ट क्रिकेट में पांच बार आउट कर चुके हैं. भारत के खिलाड़ियों को ये दिन हमेशा याद रहेगा लेकिन स्मिथ उसको अपने दिगाम से भुलना पसंद करेंगे. अब देखना होगा दूसरी पारी में स्मिथ क्या कमाल करते हैं.