logo-image

IND vs AUS: रोहित को नहीं दी जगह, तो भड़क गया दिग्गज...चयन में हुआ है 'Golmaal'

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है लेकिन कुछ नए चेहरे इस टीम में शामिल हुए तो कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.

Updated on: 27 Oct 2020, 01:51 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Series: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है लेकिन कुछ नए चेहरे इस टीम में शामिल हुए तो कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. हालांकि भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं उसके बाद टीम इंडिया (Team India) में चुने गए सभी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए रवाना होने वाले हैं. रोहित शर्मा को किसी भी सीरीज में जगह नहीं मिली है जो क्रिकेट फैंस से किसी झटके से कम नहीं है.

ये भी पढ़ें: INDvsAUS Series : T20, वन डे और टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित और ऋषभ पंत बाहर

मुंबई इंडियंस को चार बार खिताब जीता चुके रोहित शर्मा को शामिल नहीं किया गया है और बताया है कि उनको चोट आई है जिसके कारण उनका चयन नहीं हुआ है. जिसके बाद रोहित को टीम में ना रखे जाने पर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर काफी ज्यादा भड़क गए हैं. गावस्कर ने कहा कि क्रिकेट फैंस को ये जानने का पूरा हक है कि रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया जैसे अहम दौरे पर क्यों नहीं चुना गया है. हालांकि टेस्ट, वनडे और टी-20 की टीम का ऐलान करने के बाद बीसीसीआई ने एक बयान जारी किया जिसमें बताया गया है कि रोहित शर्मा और इशांत शर्मा की फिटनेस पर नजर रखी हुई है. खास बात ये है कि टीम इंडिया के चयन के बाद मुंबई इंडियंस के सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और बताया कि रोहित शर्मा प्रैक्टिस कर रहे हैं. रोहित शर्मा की जो तस्वीर और वीडियो सामने आ रही है उससे कई और ज्यादा सवाल बीसीसीआई पर खड़े हो गए हैं. इसके अलावा ये भी माना जा रहा है कि रोहित शर्मा और इशांत अगर फिट होते हैं तो उन्हें टीम में शामिल कर लिया जाएगा.

सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा की वीडियो और फोटो आने के बाद गावस्कर ने कहा कि टेस्ट सीरीज कुछ महीनों बाद होने वाली है लेकिन उससे पहले रोहित शर्मा प्रैक्टिस कर रहे हैं तो कहा नहीं जा सकता है कि चोट कैसी है. गावस्कर ने कहा कि रोहित को ना शामिल करने के मुद्दों को सुलझाना चाहिए. बता दें कि वनडे और टी-20 में रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल को जगह मिली है. मयंक अग्रवाल शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करते हुए देखे जा सकते हैं. वहीं टेस्ट में भी रोहित शर्मा को मौका नहीं दिया गया है.

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच 27 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा, 29 तारीख को सिडनी में दूसरा वनडे होगा जबकि तीसरा वनडे 1 दिसंबर को मानुका ओवर में होने वाला है. इसके बाद दौरे के टी20 सीरीज का आगाज होगा. पहला टी-20 मानुका ओवर में चार दिसंबर को होने वाला है. दूसरा टी-20 मुकाबला छह दिसंबर को सिडनी में खेला जाएगा सीरीज का आखिरी टी-20 8 दिसंबर को सिडनी में होगा.वनडे और टी-20 सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया अपना दम टेस्ट सीरीज में दिखाने वाली है. टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट 17 से 21 दिसंबर के बीच एडिलेड में होने वाला है. ये टेस्ट मैच पिंक बॉल से होगा और भारत विदेशी जमीन पर पहली बार पिंक बॉल से टेस्ट खेलने वाली है. दूसरा टेस्ट 26 से 31 दिसंबर मेलबर्न में होगा, तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी सिडनी और दौरे का आखिरी टेस्ट 15 जनवरी से 19 तक ब्रिसबेन में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में अब तक सबसे घटिया गेंदबाजी, जानिए कौन है टॉप 5 में 

पिछली बार ऑस्ट्रेलिया और भारत की टी20 सीरीज एक एक से बराबर रही थी. टेस्ट सीरीज को भारतीय टीम ने 2-1 से जीता था और पहली बार कंगारुओं ने धूल उनकी जमीन पर धूल चटाई थी. दूसरी ओर वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था. खैर, अब देखना होगा कि क्या अगर रोहित और इशांत फिट होते तो उन्हें टीम में जगह दी जाती है या नहीं. अगर दोनों को शामिल किया जाता है को किस खिलाड़ी को बाहर किया जाएगा ये बड़ा सवाल है.