logo-image

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले क्यों हुए स्टार्क परेशान, पढ़िए यहां

आईपीएल जिस तरह बायो बबल में हो रहा है वैसे ही भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज होने वाली है. आईपीएल के बाद टीम इंडिया विराट कोहली की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया में टी-20,टेस्ट और वनडे सीरीज खेलने वाली है.

Updated on: 09 Nov 2020, 04:20 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल जिस तरह बायो बबल में हो रहा है वैसे ही भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज होने वाली है. आईपीएल के बाद टीम इंडिया विराट कोहली की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया में टी-20,टेस्ट और वनडे सीरीज खेलने वाली है. दोनों टीमों ने अपने खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है पूरे कार्यक्रम की तारीख भी आ चुकी है. ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच 27 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा, 29 तारीख को सिडनी में दूसरा वनडे होगा जबकि तीसरा वनडे 1 दिसंबर को मानुका ओवर में होने वाला है. इसके बाद दौरे के टी20 सीरीज का आगाज होगा. पहला टी-20 मानुका ओवर में चार दिसंबर को होने वाला है. दूसरा टी-20 मुकाबला छह दिसंबर को सिडनी में खेला जाएगा सीरीज का आखिरी टी-20 8 दिसंबर को सिडनी में होगा. टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट 17 से 21 दिसंबर के बीच एडिलेड में होने वाला है. ये टेस्ट मैच पिंक बॉल से होगा और भारत विदेशी जमीन पर पहली बार पिंक बॉल से टेस्ट खेलने वाली है. दूसरा टेस्ट 26 से 31 दिसंबर मेलबर्न में होगा, तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी सिडनी और दौरे का आखिरी टेस्ट 15 जनवरी से 19 तक ब्रिसबेन में खेला जाएगा. हालांकि सीरीज से पहले तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क चंतित है.

यह भी पढ़ें : SRHvsDC IPL Qualifier 2 : SRH को क्‍यों मिली हार, दिल्‍ली ने कैसे जीत लिया मैच, जानिए 5 बड़े कारण 


ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क भी अब उन क्रिकटरों में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने बायो-बबल को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है. स्टार्क का कहना है कि कोविड-19 महामारी के बीच क्रिकेट सीरीज खेलना लंबे समय तक चलने वाली नहीं है. स्टार्क आईपीएल-13 का हिस्सा नहीं थे. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने स्टार्क के हवाले से कहा  ये लंबे वक्त तक चलने वाली जीवनशैली नहीं है. आप होटल के कमरे में रह रहे हैं और बाहरी दुनिया से कोई संपर्क नहीं है. कई खिलाड़ियों ने अपने परिवारों या अपने बच्चों को लंबे समय तक नहीं देखा है, आईपीएल में खेलने वालों के साथ ऐसा हुआ है

ये भी पढ़ें: फाइनल में पहुंचना शानदार पल, जज्बा बनाये रखना होगा : अय्यर

स्टार्क ने कहा कि ये मुश्किल स्थिति है. हमें क्रिकेट खेलने को मिल रहा है इसलिए हम इसकी शिकायत नहीं कर सकते, लेकिन खिलाड़ियों, स्टाफ और अधिकारियों की भलाई के लिए आप कब तक बायो बबल में रह सकते हो? भारत को इस महीने के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी इस समय यूएई में आईपीएल-13 में अलग अलग टीमों के लिए खेल रहे हैं. जब वे अपने देश के टीमों की ओर से खेलेंगे तो उन्हें फिर से बायो बबल में माहौल में रहना होगा. इससे पहले, भारतीय कप्तान विराट कोहली, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन और वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर भी बायो बबल को लेकर अपनी चिंता जता चुके हैं.