logo-image

IND vs AUS : 'मैं उनकी जगह होता तो...', टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर संजू सैमसन के लिए इरफान पठान की इमोशनल पोस्ट

Sanju Samson IND vs AUS : टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने संजू सैमसन को लेकर प्रतिक्रिया दी है. सैमसन को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है.

Updated on: 19 Sep 2023, 01:30 PM

नई दिल्ली:

Sanju Samson India vs Australia : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 सितंबर से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. संजू सैमसन को एक बार फिर से टीम में नजरअंदाज कर दिया गया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सैमसन को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. हालांकि इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है, लेकिन संजू के शामिल न किए जाने को लेकर एक बार फिर फैंस BCCI पर सवाल खड़े कर रहे हैं. अब भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने इस प्रतिक्रिया दी है. पठान ने सोशल मीडिया पर सैमसन के लिए पोस्ट शेयर की है. टीम इंडिया में रविचंद्रन अश्विन की लंबे वक्त के बाद वापसी हुई है.

इरफान पठान ने संजू के लिए एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट शेयर की है. उन्होंने लिखा, ''अगर मैं संजू सैमसन की जगह तो मैं भी निराश होता.'' सैमसन को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह मिली थी. लेकिन इसके बाद वे टीम इंडिया में वापसी नहीं कर सके. हाल ही में संजू को एशिया कप 2023 में जगह मिली थी, लेकिन उन्हें बैकअप खिलाड़ी के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया गया था. हालांकि केएल राहुल के श्रीलंका पहुंचने के बाद उन्हें एशिया कप के बीच वापस भारत भेज दिया गया था.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma : रोहित शर्मा भारत लौटते समय भूल गए अपना पासपोर्ट, फैंस को याद आ गई Virat Kohli की बात ,Video

अब भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज से भी नजरअंदाज किया गया. उन्होंने भारत के लिए आखिरी टी20 मैच आयरलैंड के खिलाफ खेला था. सैमसन ने एक मैच में 40 रन बनाए थे. वहीं आखिरी वनडे वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला.

Sanju Samson को अभी तक भारत के लिए सिर्फ 13 वनडे मैचों में खेलने का मौका मिला है. उन्होंने इस दौरान 3 अर्धशतकों की मदद से 390 रन बनाए. सैमसन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 86 रन रहा. उन्होंने 24 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 374 रन बनाए हैं. सैमसन लिस्ट ए के 117 मैचों में 3074 रन बना चुके हैं. इस फॉर्मेट में एक शतक और 18 अर्धशतक लगाए हैं. वे 248 टी20 मैचों में 6052 रन बना चुके हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : अगले सीजन दिल्ली कैपिटल्स को चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक सकता, ये खिलाड़ी अकेले दम पर दिलाएगा जीत!

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22, 24 और 27 सितंबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेले जाएंगे. शुरुआती दो मैचों में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है. टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी केएल राहुल को मिली है. वहीं इस सीरीज में आर अश्विन की टीम में वापसी हुई है. तीसरे वनडे में रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी होगी.