logo-image

IPL 2024 : अगले सीजन दिल्ली कैपिटल्स को चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक सकता, ये खिलाड़ी अकेले दम पर दिलाएगा जीत!

IPL 2024 : आईपीएल 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आया है. दरअसल टीम का एक स्टार खिलाड़ी ने कमाल के फॉर्म में है और टीम इंडिया को एशिया कप की चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया है.

Updated on: 18 Sep 2023, 08:12 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : रोहित शर्मा की कप्तानी में एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर 5 साल के बाद इस खिताब को अपने नाम किया है. टीम इंडिया एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 8वीं बार चैंपियन बनी है. भारत को चैंपियन बनाने में दिल्ली कैपिटल्स की एक स्टार खिलाड़ी ने अहम भूमिका अदा की. एशिया कप में इस खिलाड़ी ने विरोधी टीम के बल्लेबाजों को अपने सामने टिकने नहीं देता था. रोहित शर्मा को जब भी विकेट की जरूरत होती थी ये खिलाड़ी लाकर देता था. 

एशिया कप 2023 में चमका दिल्ली का सितारा

ऐसे तो एशिया कप 2023 में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. लेकिन हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि टीम इंडिया के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव हैं. Asia Cup 2023 में कुलदीप यादव का जलवा देखने को मिला. कुलदीप ने एशिया कप के सुपर-4 में पाकिस्तान के खिलाफ अहम मैच में 5 और फिर श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट हासिल कर टीम इंडिया की जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. कुलदीप को इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : 'वर्ल्ड कप के लिए हम सबकुछ देने को तैयार...' , Virat Kohli का फैंस से वादा

कुलदीप के प्रदर्शन से खुश है दिल्ली कैपिटल्स

Kuldeep Yadav की इस शानदार प्रदर्शन से दिल्ली की टीम इस समय खुश नजर आ रही है. इससे पहले कुलदीप आईपीएल 2023 में कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे. चोट के बाद ये खिलाड़ी वापसी कर रहा था. पर कहीं ना कहीं अपनी पुरानी फॉर्म में कुलदीप नहीं दिखाई दिए. लेकिन इस एशिया कप 2023 में तेज गेंदबाजों को कुलदीप ने पीछे छोड़ दिया. अब देखने वाली बात रहती है कि विश्व कप 2023 के साथ कुलदीप आईपीएल 2024 में कैसा कमाल कर पाते हैं.