logo-image

Rohit Sharma IND vs AUS: रोहित की शतक पर दिग्गजों का रिएक्शन, तेंदुलकर ने दी स्पेशल बधाई

महान क्रिकेट सचिन तेंदुलकर ने रोहित की शतक की तारीफ की.  

Updated on: 10 Feb 2023, 04:16 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma Nagpur Test: टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के पहले ही टेस्ट में शतक जड़ दिया है. यह उनके टेस्ट करियर का 9वां शतक था. वहीं रोहित के बतौर कप्तान टेस्ट फॉर्मेट में अपना पहला शतक है. इसके साथ ही उन्होंने एक बड़े रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया. रोहित शर्मा बतौर कप्तान क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी20 में शतक लगाने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं. कई दिग्गज उनके इस दमदार शतक की तारीफ कर रहे हैं. आइए हम आपको कुछ पूर्व भारतीय खिलाड़ियों की प्रतिक्रिया दिखाते हैं, जो रोहित के शतक के बाद आई हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: जडेजा ने सिराज से क्या चीज लेकर अपनी उंगली पर लगाई? लग रहे हैं गंभीर आरोप

रोहित के शतक पर दिग्गजों का रिएक्शन

महान क्रिकेट सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने रोहित की शतक की तारीफ की. साथ ही उन्होंने रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की भी तारीफ की. सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा, 'RRR. जडेजा और रविचंद्रन और रोहित की शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने इस मैच पर अपनी मजबूत पकड़ बनाई हुई है. जडेजा ने इस मैच में पांच विकेट चटकाए. वहीं रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट चटकाए. 

6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने वाले युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भी रोहित शर्मा की शतक की तारीफ की. उन्होंने रोहित की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा,  एकमात्र हिटमैन के बल्ले से एक और शानदार पारी आई. उन्हें एक और शतक के लिए शुभकामनाएं.


इनके अलावा पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने लिखा, यह मास्टर अब अपने काम पर वापस आ गया है. रोहित को उनके शानदार शतक की बेहद शुभकामनाएं.

कमिंस की गेंदों पर पहले ओवर में जड़े थे 3 चौके

ऑस्ट्रेलिया को 177 रनों पर ऑल आउट करने के बाद टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल पारी की शुरुआत की. रोहित ने पहले ओवर में ही पैट कमिंस की गेंदों पर 3 चौके लगाकर दिखा दिया था कि वो किस मूड में बल्लेबाजी करने आए हैं. उन्होंने पहले दिन शाम को तेजी से रन बनाए और दूसरे दिन सुबह थोड़ा वक्त लेकर रन बनाया. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: टीम इंडिया को बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह

इस तरह से रोहित ने 212 गेंदों में 56.6 की स्ट्राइक रेट से 120 रनों की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 15 चौके और 2 छक्के भी लगाए थे. दूसरे दिन टी-ब्रेक के बाद रोहित को पैट कमिंस ने बोल्ड आउट किया.