logo-image

IND vs AUS: टीम इंडिया को बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह

टेलीग्राफ ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि बुमराह इस समय अपनी चोट से उबर चुके हैं. वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) बैंगलोर में रिहैब कर रहे हैं. बुमराह ने गेंदबाजी भी करना शुरू कर दिया है.

Updated on: 10 Feb 2023, 01:43 PM

नई दिल्ली:

Jasprit Bumrah India vs Australia Test Series: टीम इंडिया (Team India) के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज से स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी तरह बाहर हो गए हैं. ऐसा कहा जा रहा था कि बुमराह अब फिट हैं और वह चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों में टीम का हिस्सा हो सकते हैं. लेकिन मगर अब मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बुमराह पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में रोहित ने शतक जड़ रचा इतिहास, बने पहले भारतीय कप्तान

टेलीग्राफ ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि बुमराह इस समय अपनी चोट से उबर चुके हैं. वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) बैंगलोर में रिहैब कर रहे हैं. बुमराह ने गेंदबाजी भी करना शुरू कर दिया है. मगर भारतीय टीम मैनेजमेंट का थिंक टैंक बुमराह को लेकर रिस्क नहीं लेना चाहता है. यही कारण है कि उन्होंने बुमराह को टेस्ट सीरीज से बाहर रखा है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: जडेजा ने सिराज से क्या चीज लेकर अपनी उंगली पर लगाई? लग रहे हैं गंभीर आरोप

सूत्रों के हवाले से टेलीग्राफ ने लिखा, 'बुमराह ने इस समय एनसीए में अच्छी लय में गेंदबाजी शुरू कर दी है. वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इन दिनों उन्हें कोई जकड़न नहीं लग रही है. यह उनके लिए सबसे अच्छी बात है.' 

बुमराह ने सितंबर 2022 से कोई मैच नहीं खेला

बता दें कि बुमराह ने बैक इंजरी के कारण पिछले साल सितंबर से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भी टीम में नहीं शामिल किया गया था. हालांकि उन्होंने NCA में नेट पर गेंदबाजी शुरू कर दी है. फिर भी उनके सीरीज से बाहर होने की इस खबर ने फैन्स को निराश किया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.