logo-image

IND VS AUS : भारतीय गेंदबाजों का घटिया प्रदर्शन, टीम इंडिया ने छोड़े तीन कैच

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला वन डे मैच खेला जा रहा है. इस मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 374 रनों का पहाड़ जैसा स्‍कोर बना दिया है. अब भारत को ये मैच जीतने के लिए 375 रन बनाने होंगे.

Updated on: 27 Nov 2020, 02:46 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला वन डे मैच खेला जा रहा है. इस मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 374 रनों का पहाड़ जैसा स्‍कोर बना दिया है. अब भारत को ये मैच जीतने के लिए 375 रन बनाने होंगे, लेकिन इतने बड़े स्‍कोर में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी उनकी पूरी मदद की. हालांकि गेंदबाजों को उस वक्‍त धक्‍का लगा, जब कई बार गेंदबाजों ने मौके तो बनाए, लेकिन फील्‍डर्स ने कैच छोड़ दिए, वहीं कई बार तो मिस फील्‍डिंग भी हुई. इससे ऑस्‍ट्रेलियाई टीम रन बनाते चली गई और बड़ा स्‍कोर टांग दिया. ये वन डे क्रिकेट में भारत का ऑस्‍ट्रेलिया का सबसे बड़ा स्‍कोर भी हो गया है. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने कप्तान एरोन फिंच और स्टीव स्मिथ के शतकों की मदद से छह विकेट पर 374 रन बनाए.

यह भी पढ़ें :  IND vs AUS  : एरॉन फिंच ने जड़ा शतक, पांच हजार रन भी किए पूरे, बना रिकॉर्ड

सपाट पिच पर गेंदबाजों को कभी कभार ही उछाल मिल रही थी. ऐसे में एरॉन फिंच ने आईपीएल के अपने खराब फार्म को पीछे छोड़कर 17वां शतक जमाया. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और टॉप आर्डर के बल्लेबाजों ने उसे सही साबित कर दिखाया. स्‍टीव स्मिथ ने भारतीय गेंदबाजों को नसीहत देता हुए एक दिवसीय क्रिकेट में दसवां शतक जड़ा. ऑस्ट्रेलिया के लिए यह तीसरा सबसे तेज वनडे शतक था जो मात्र 62 गेंदों में बना. एरॉन फिंच ने 124 गेंद में 114 रन बनाए जिसमें नौ चौके और दो छक्के शामिल थे. स्‍टीव स्मिथ ने 66 गेंद में 105 रन की पारी खेली और 11 चौके और चार छक्के लगाए. 

यह भी पढ़ें : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे के दौरान मैदान पर दो प्रदर्शनकारी घुसे, जानिए क्‍यों 

खास बात ये भी थी कि भारतीय गेंदबाजों को पिच से कोई मदद नहीं मिली और क्षेत्ररक्षण भी बेहद खराब रहा. भारतीयों ने तीन कैच छोड़े और काफी रन फालतू दिए. आईपीएल में खतरनाक दिख रहे भारतीय तेज गेंदबाज थके हुए नजर आए. आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को उनका सामना करने में कोई दिक्कत नहीं हुई. एरॉन फिंच और वार्नर ने पहले विकेट के लिए 156 रन की साझेदारी की.  उन्होंने मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के शुरुआती स्पैल को संभलकर खेला, लेकिन बाद में आक्रामक रुख अपनाया. मोहम्‍मद शमी ने दस ओवर में 59 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि बुमराह ने 73 रन दिए और उन्हें एक ही विकेट मिला. वहीं तीसरे तेज गेंदबाज  नवदीप सैनी ने 83 रन देकर एक विकेट लिया. स्पिनरों में युजवेंद्र चहल ने 89 रन देकर एक विकेट लिया, वहीं रविंद्र जडेजा को कोई विकेट नहीं मिला और उन्होंने 63 रन दिए.  भारत को पहली सफलता 28वें ओवर में मिली जब शमी ने वार्नर को विकेट के पीछे लपकवाया. इसका फैसला डीआरएस पर हुआ. वहीं जडेजा की गेंद पर पगबाधा आउट दिये जाने के बाद स्मिथ को डीआरएस ने बचाया. उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाते हुए शतक जड़ डाला.