News Nation Logo
Banner

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे के दौरान मैदान पर दो प्रदर्शनकारी घुसे, जानिए क्‍यों 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच के दौरान शुक्रवार को दो प्रदर्शनकारी सुरक्षा घेरे को तोड़कर मैदान में घुस गए, जिन्हें बाद में बाहर ले जाया गया.

Agency | Updated on: 27 Nov 2020, 02:04:36 PM
Stop Adani supporters have disrupted play at the AUSvIND

Stop Adani supporters have disrupted play at the AUSvIND (Photo Credit: IANS)

सिडनी:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच के दौरान शुक्रवार को दो प्रदर्शनकारी सुरक्षा घेरे को तोड़कर मैदान में घुस गए, जिन्हें बाद में बाहर ले जाया गया. इनमें से एक प्रदर्शनकारी के हाथ में प्लेकार्ड ले रखा था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया में भारत के अडानी समूह की कोयला परियोजना की निंदा की गई थी. वह उस समय मैदान पर घुसा जब नवदीप सैनी छठा ओवर डालने की तैयारी में थे. दोनों को सुरक्षाकर्मियों ने बाहर निकाल दिया. कोरोना वायरस महामारी के बीच इस सीरीज के जरिये पहली बार क्रिकेट मैदान पर दर्शकों की वापसी हुई है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने स्टेडियमों में कुल क्षमता के 50 प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी है. 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां जारी पहले वनडे मुकाबले को शुक्रवार को उस समय थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा जब प्रदर्शनकारियों का एक समूह 'नो 1बी अदानी लोन' का प्लेकार्ड लेकर सिडनी क्रिकेट मैदान में घुस गए. इनमें से दो लोग तो मैच के सातवें ओवर के दौरान कार्डबोर्ड साइन लेकर मुख्य खेल क्षेत्र में घुस गए. इन लोगों को मैदान और फिर स्टेडियम के बाहर निकालने में सुरक्षाकर्मियों को मशक्कत करनी पड़ी और इस दौरान खिलाड़ी तथा अम्पायर मैदान में यह सोचते हुए हतप्रभ खड़े थे कि यह सब क्या हो रहा है. प्रदर्शनकारियों ने टीशर्ट पहन रखी थी, जिसके फ्रंट में स्टाप अदानी, स्टाप कोल, टेक एक्शन जैसे नारे लिखे थे.
फॉक्स स्पोर्ट्स के मुताबिक स्टाप अदानी नाम के एक ग्रुप ने शुक्रवार को एक प्रेस रिलीज जारी किया था, जिसमें भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) से अदानी को एक अरब आस्ट्रेलियाई डॉलर का लोन नहीं देने का आग्रह किया गया था. सितंबर में, ऑस्ट्रेलिया के विवादास्पद अदानी कोयला खदान ने पर्यावरण कार्यकर्ताओं के खिलाफ एक जीत दर्ज की, जबकि घोषणा की कि इस परियोजना ने अपने निर्माण के दौरान क्वींसलैंड राज्य में 1,500 से अधिक लोगों को नौकरी दी थी.
स्टॉप अदानी आंदोलन ऑस्ट्रेलिया और विदेशों दोनों में एक घरेलू नाम बन गया, जो खान की योजना और निर्माण के कारण बढ़ती जलवायु परिवर्तन चिंता की के खिलाफ था. आस्ट्रेलिया में कोरोना आउटब्रेक के बाद से पहली बार क्रिकेट मैदान में दर्शकों को प्रवेश की अनुमति मिली है. एससीजी में दो वनडे खेले जाने हैं और इस दौरान 50 फीसदी दर्शक मैदान में आ सकते हैं. कैनबरा में तीसरा वनडे खेला जाना है और वहां 65 फीसदी दर्शक मैच देखने जा सकते हैं.

First Published : 27 Nov 2020, 02:04:36 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs AUS INDvAUS AUS Vs IND