logo-image

IND vs AUS : निर्णायक मुकाबले के लिए ऐसी होगी चेन्नई की पिच, भारत को मिलेगी मदद

IND vs AUS 3rd ODI 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. इसका पहला मुकाबला टीम इंडिया ने शानदार तरीके से अपने नाम किया था.

Updated on: 21 Mar 2023, 11:13 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 3rd ODI 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. इसका पहला मुकाबला टीम इंडिया ने शानदार तरीके से अपने नाम किया था. दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पलटवार करते हुए भारतीय टीम को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. अब सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला कल यानी 22 मार्च को खेला जाएगा. मैच चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम पर होगा. उम्मीद की जा रही है कि भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर टेस्ट मैचों के जैसे यह सीरीज भी अपने नाम कर ले जाएगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 से पहले KKR के इस मिस्ट्री बॉलर ने बरपाया कहर, 7 ओवर में बिना एक भी रन दिए झटके 7 विकेट

चेन्नई के मैदान की बात करें तो यहां पर भारतीय गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. जैसा आप जानते हैं कि यहां की पिच स्पिनर को फायदा देती है. इसलिए भारतीय टीम अपने साथ दो से ज्यादा स्पिनर अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है. चेन्नई का यह मैदान पहले तेज गेंदबाजों को काफी ज्यादा रास आता था लेकिन अब पूरी कहानी बदल गई है. अब जब स्पिनर को मदद मिलेगी तो ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किल वाली बात हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: तो दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऋषभ पंत का विकल्प बनेंगे सरफराज खान, हो गया पक्का!

हालांकि ऐसा नहीं है कि टीम इंडिया के स्पिनर इस मैदान पर कमाल करते हैं तो टीम बड़ी आसानी से जीत जाएगी. जिस तरीके से ऑस्ट्रेलिया ने अपना दूसरा मुकाबला खेला है उसको देखकर तो यही लगता है कि टीम बिल्कुल तैयार है. और यह बात ऑस्ट्रेलिया को भी पता है कि आखिरी मुकाबले में उन्हें भारतीय स्पिनर से टक्कर लेनी है.

यह भी पढ़ें: WPL 2023: स्मृति मंधाना और एलिस पेरी नहीं कर पाईं कमाल, फिर टूटा RCB का चैंपियन बनने का सपना

टीम इंडिया को ना सिर्फ ये मैच सीरीज जीतने के लिए जीतना है बल्कि वनडे में भी टीम इंडिया को अपनी रैंकिंग को बढ़ाना है. ऐसे में रोहित शर्मा की पूरी कोशिश यही होगी कि ऑस्ट्रेलिया को तीसरे मुकाबले में मात देकर सीरीज जीत के साथ अपने आपको वनडे रैंकिंग में भी टॉप पर रखा जाए.