logo-image

IPL 2023: तो दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऋषभ पंत का विकल्प बनेंगे सरफराज खान, हो गया पक्का!

इस तस्वीर के सामने आने बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल 2023 में सरफराज खान दिल्ली कैपिटल्स की विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. ऋषभ पंत इंजरी वजह से इस साल टीम का हिस्सा नहीं होंगे. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स को एक विकेटकीपर की तलाश है. पर

Updated on: 20 Mar 2023, 05:37 PM

नई दिल्ली:

Sarfaraz Khan IPL 2023: आईपीएल 2023 का 31 मार्च से आगाज होने जा रहा है. पिछले पिछले साल दिसंबर में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कार हादसे का शिकार हो गए थे. इस वजह से वह आईपीएल 2023 (IPL 2023) से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाया गया है. वहीं उपकप्तानी अक्षर पटेल की दी गई है, लेकिन अभी भी दिल्ली कैपिटल्स के फैंस और टीम के सामने यह सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर आईपीएल के 16वें सीजन में कीपिंग कौन करेगा? लेकिन ऐसा लग रहा है कि इसका भी जवाब मिल गया है. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक फोटो तेजी से वायरल हो रहा है. इस फोटो में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 से पहले KKR के इस मिस्ट्री बॉलर ने बरपाया कहर, 7 ओवर में बिना एक भी रन दिए झटके 7 विकेट

ऋषभ पंत की जगह लेंगे सरफराज खान?

इस तस्वीर के सामने आने बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल 2023 में सरफराज खान दिल्ली कैपिटल्स की विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. ऋषभ पंत इंजरी वजह से इस साल टीम का हिस्सा नहीं होंगे. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स को एक विकेटकीपर की तलाश है. पर ऐसा लग रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स की तलाश खत्म हो गई है. इस फोटो के बाद फैंस का मानना है कि सरफराज खान इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स की कीपिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं.

सरफराज खान का आईपीएल करियर 

सरफराज खान को दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 में अपने साथ जोड़ा था. उस सीजन में उन्होंने दिल्ली के लिए 6 मैच खेले थे. इन 6 मैचों की 5 पारियों में उन्होंने 30.33 की औसत से 91 रन बनाए थे. सर्वाधिक स्कोर 36 रन रहा था. वहीं सरफराज खान की आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 46 मैचों में 532 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है. सरफराज खान की टी20 करियर पर नजर डालें तो उन्होंने अब तक 84 मैचों की 65 पारियों में 1071 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS : तीसरे मुकाबले में ये हो सकती है टीमों की प्लेइंग 11, सीरीज लगी है दांव पर