logo-image

WPL 2023: स्मृति मंधाना और एलिस पेरी नहीं कर पाईं कमाल, फिर टूटा RCB का चैंपियन बनने का सपना

स्मृति मंधाना और एलिस पेरी नहीं कर पाईं कमाल, फिर टूटा RCB का चैंपियन बनने का सपना

Updated on: 20 Mar 2023, 08:55 PM

नई दिल्ली:

RCB WPL 2023: वीमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन से रॉयल चैलेंजर्स बाहर हो गई है. पुरुषों की तरह महिला टीम का भी चैंपियन बनने का सपना टूट गया. आरसीबी ने टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना को सबसे महंगे कीमत पर खरीदा था. आरसीबी ने मंधाना को 3.4 करोड़ में अपने साथ जोड़ा था और टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी थी, लेकिन मंधाना अपनी टीम को प्लेऑफ में ले जाने में सफल नहीं हुईं. वहीं आरसीबी ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर एलिस पेरी को 1.7 करोड़ रुपये की भारी भरकम कीमत पर अपने साथ जोड़ा था. आरसीबी फैंस को उम्मीद थी कि फ्रेंचाइजी ने एक अच्छी टीम चुनी है जो पहला खिताब दिलाएगी. लेकिन टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है.

स्मृति मंधाना का नहीं चला बल्ला

वीमेंस प्रीमियर लीग में आरसीबी ने अपने लगातार पांच मैच हारे. स्मृति मंधाना की अगुवाई में आरसीबी ने अब तक अपनी 7 मैचों में से सिर्फ दो में जीतने में कामयाब रही है और पांच में हार का सामना करना पड़ा है. प्वाइंट्स टेबल में आरसीबी चौथे नंबर पर है. वहीं इस टूर्नामेंट में स्मृति मंधाना के बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले. उन्होंने 7 मैचों में 17.84 की औसत से 125 रन बनाया हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 114.67 का रहा है. वहीं गेंदबाजी में रेणुका सिंह भी कमाल नहीं कर पाईं. आरसीबी ने उन्हें 1.5 करोड़ खरीदा था. इसके अलावा रिचा घोष का भी बल्ला नहीं चला. आरसीबी ने उन्हें 1.9 करोड़  में खरीदा था. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 3rd ODI: खतरे में टीम इंडिया की कुर्सी, रोहित बिग्रेड बचा पाएंगे ICC ODI Rankings में No.1 का ताज?

WPL के प्लेऑफ के लिए मुंबई, दिल्ली और यूपी ने किया क्वालीफाई

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी है. उसके बाद यूपी वारियर्स ने आज (20 मार्च) गुजरात जायंट्स को एक रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. ग्रुप मुकाबलों के बाद रैंकिंग में टॉप पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल पहुंचेगी. वहीं दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर मैच होगा, इसमें से जो टीम जीतेगी वह फाइनल में एंट्री लेगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: तो दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऋषभ पंत का विकल्प बनेंगे सरफराज खान, हो गया पक्का!