logo-image

Ind Vs Aus: कमिंस ने बताया किस बल्लेबाज को सीरीज में रोकना होगा

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस भारत के खिलाफ आगामी सीरीज में विराट कोहली के विकेट चटकाने पर ध्यान लगायेंगे और उनका कहना है कि दौरा करने वाली टीम के कप्तान के बल्ले को शांत रखना मेजबानों के लिये अहम होगा.

Updated on: 27 Nov 2020, 08:14 AM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलियाई (Australia)  तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) भारत के खिलाफ आगामी सीरीज में विराट कोहली (Virat Kohli) के विकेट चटकाने पर ध्यान लगायेंगे और उनका कहना है कि दौरा करने वाली टीम के कप्तान के बल्ले को शांत रखना मेजबानों के लिये अहम होगा. भारतीय क्रिकेट टीम पूर्ण सीरीज के लिये ऑस्ट्रेलिया में है जिसमें तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैच शामिल हैं। दौरा 27 नवंबर से वनडे सीरीज के साथ शुरू होगा.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: मैदान पर टीम इंडिया ने किया ओपन नेट्स, वीडियो देखें

कमिंस ने ‘फॉक्स क्रिकेट’ से कहा मुझे लगता है कि प्रत्येक टीम में एक या दो बल्लेबाज होते हैं जिनका विकेट काफी अहमियत रखता है. ज्यादातर टीमों के कप्तान ये अहम विकेट हैं जैसे इंग्लैंड के लिये जो रूट, न्यूजीलैंड के लिये केन विलियमसन.  आप महसूस करते हो कि अगर आप इनका विकेट हासिल कर लो तो मैच जीतने के लिये यह काफी महत्वपूर्ण रहेगा.  उन्होंने कहा कोहली विकेट हमेशा अहम होता है. कमेंटेटर उनके बारे में लगातार बोलते रहते हैं, इसलिये उम्मीद करते हैं कि हम उनके बल्ले को शांत रखेंगे.

ये भी पढ़ें- India tour of Australia: कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच, बदल गया है चैनल

कमिंस को सफेद और लाल गेंद की दोनों टीमों का उप कप्तान बनाया गया है, वह उन 11 खिलाड़ियों में से एक हैं जो संयुक्त अरब अमीरात में इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के बाद लौटे हैं और इस समय क्वरंटीन में हैं. इनका क्वारंटीन भारत के खिलाफ सिडनी क्रिकेट मैदान में होने वाले शुरूआती वनडे की पूर्व संध्या पर समाप्त होगा. बता दें कि एडिलेड में पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली स्वदेश लौट जाएंगे.

वनडे सीरीज का पूरा कार्यक्रम

पहला वनडे, 27 नवंबर, सिडनी, 09: 10 AM
दूसरा वनडे, 29 नवंबर, सिडनी, 09: 10 AM
तीसरा वनडे, 2 दिसंबर, मानुका, 09: 10 AM

टी-20 का पूरा शेड्यूल

पहला टी-20, 4 दिसंबर, मानुका, 01:40 PM
दूसरा टी-20, 6 दिसंबर,  सिडनी, 01:40 PM 
तीसरा टी-20, 8 दिसंबर, सिडनी, 01:40 PM

चार टेस्ट की होने वाली है सीरीज

पहला टेस्ट 17 से 21 दिसंबर, एडिलेड , 09:30 AM
दूसरा टेस्ट 26 से 31 दिसंबर, मेलबर्न ,05:00 AM
तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी, सिडनी , 05:00 AM  
चौथा टेस्ट 15 जनवरी से 19, ब्रिसबेन, 05:00 AM