News Nation Logo

डेविड वॉर्नर के बाद मिला ऑस्ट्रेलिया को नया ओपनर, बल्लेबाज बोला हां मैं तैयार हूं

जैसा कि साफ हो गया है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे वनडे में डेविड वॉर्नर नहीं खेलने वाले हैं.

By : Ankit Pramod | Updated on: 30 Nov 2020, 03:31:20 PM
David Warner

डेविड वॉर्नर (Photo Credit: https://twitter.com/cricketcomau)

नई दिल्ली:

David Warner out from India Vs Australia 3rd ODI:  जैसा कि साफ हो गया है कि भारत (Team India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच होने वाले तीसरे वनडे में डेविड वॉर्नर (David Warner) नहीं खेलने वाले हैं. इसके अलावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये भी बताया है कि वो भारत के खिलाफ व्हाइट बॉल क्रिकेट सीरीज से बाहर है यानी अब वॉर्नर को टी-20 सीरीज में भी नहीं देखेंगे जो वनडे के बाद 4 तारीख से शुरु होनी वाला है. डेविड वॉर्नर ने पिछले दो वनडे से अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन दूसरे वनडे में चोट आई जिसके बाद वो बाहर चले गए थे. अब सवाल ये सामने आया है कि वॉर्नर के बाद पारी का आगाज कौन करने वाला है.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने कहा है कि वो डेविड वॉर्नर की अनुपस्थिति में अपनी टीम के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने को तैयार हैं. वॉर्नर को दूसरे वनडे में ग्रोइन में चोट लग गई थी जिसके कारण वो भारत के खिलाफ बाकी के बचे सीमति ओवरों के मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे. ईएसपीएनक्रिकइंफो ने लाबुशेन के हवाले से लिखा है निश्चित तौर पर, अगर मुझसे सलामी बल्लेबाजी करने के लिए पूछा जाता है तो मैं ये करना पसंद करूंगा. हम देखेंगे कि हमारी टीम अगले कुछ मैचों में किस तरह से खेलती है.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : तीसरे वन डे में टीम इंडिया की राह आसान, डेविड वार्नर और पैट कमिंस बाहर 

लाबुशेन ने कहा कि नंबर-4 पर मेरा काम स्थिति को पढ़ना और उसके हिसाब से अपना खेल खेलना है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में 374 का स्कोर किया था और दूसरे वनडे में 389 रनों का. दूसरे मैच में स्टीव स्मिथ ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 104 रन बनाए थे. लाबुशेन ने 61 गेंदों पर 70 रनों का योगदान दिया था. लाबुशेन ने कहा कि जब मैं बल्लेबाजी करने आया था तब स्टीव बल्लेबाजी कर रहे थे. उस समय साझेदारी बनाने और उनके साथ खड़े रहने की बात थी. जब वो आउट हो गए तो मैंने और मैक्सवेल ने तेजी से रन बनाए. उन्होंने कहा पारी के आखिरी में अपना काम करना अच्छा रहा. ऐसा करने का मुझे मौका नहीं मिलता. मुझे लगता है कि यह काफी अहम है.

यह भी पढ़ें : INDvAUS : मार्नस लाबुशेन बोले, फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट खेलने से भारत के खिलाफ फायदा होगा

बता दें कि मार्नस लाबुशेन ने अभी तक सिर्फ 12 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 42.36 की औसत से 466 रन अपने नाम किए है. लाबुशेन ने एक शतक और 3 अर्धशतक भी लगाए हैं. लाबुशेन तो ओपनिंग करने तैयार है लेकिन उनके पास पारी की शुरुआत करने का कोई अंतर्राष्ट्रीय अनुभव नहीं है, लाबुशेन ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से नवंबर चार, पांच और छह पर बल्लेबाजी कर चुके हैं. जिसमें उन्होंने सबसे ज्यादा रन नंबर चार पर 408 बनाए है. अब देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया तीसरे वनडे में किस ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरती है.

 

(Ians के साथ)

First Published : 30 Nov 2020, 03:27:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus