News Nation Logo
Banner

IND vs AUS : भारत के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलिया ने बनाया सबसे बड़ा स्कोर, एरॉन फिंच और स्‍टीव स्‍मिथ के शतक

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहले वन डे मैच में पहली पारी का खेल खत्‍म हो चुका है. पहले ही मैच में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने छह विकेट पर 374 रन बना दिए हैं, अब इस मैच को जीतने के लिए टीम इंडिया को 375 रन बनाने होंगे.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 27 Nov 2020, 01:43:19 PM
ind vs aus odi

ind vs aus odi (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहले वन डे मैच में पहली पारी का खेल खत्‍म हो चुका है. पहले ही मैच में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने छह विकेट पर 374 रन बना दिए हैं, अब इस मैच को जीतने के लिए टीम इंडिया को 375 रन बनाने होंगे. ये भारतीय टीम के आसान नहीं होने वाला है. खास बात ये रही कि ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से दो बल्‍लेबाजों ने शतक ठोक दिए. पहले ऑस्‍ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने शतक ठोका, इसके बाद स्‍टीव स्मिथ ने भी हाथ दिखाए और अपना शतक पूरा कर लिया.  ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को छह विकेट पर 374 रन बनाए. एरॉन फिंच ने 114, स्मिथ ने 105 और डेविड वार्नर ने 69 रन का योगदान दिया. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने तीन विकेट चटकाए. 

यह भी पढ़ें : India vs Australia 1st ODI : किस चैनल पर कितने बजे आएगा लाइव मैच, जानिए 

कप्तान एरॉन फिंच और स्टीव स्मिथ के शतकों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के साथ जारी पहले वनडे मैच में 50 ओवरों में छह विकेट खोकर 374 रनों का विशाल स्कोर बनाया है. यह ऑस्ट्रेलिया का वनडे में भारत के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर भी है. एरॉन फिंच और स्‍टीव स्मिथ के अलावा डेविड वार्नर ने भी शानदार पारी खेलते हुए अर्धशतक जमाया. डेविड वार्नर और एरॉन फिंच ने पहले विकेट के लिए 156 रनों की साझेदारी की. डेविड वार्नर ने 76 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 69 रन बनाए. एरॉन फिंच ने 124 गेंदों पर 114 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और दो छक्के मारे.

यह भी पढ़ें : World Test Championship : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्‍वाइंट्स टेबल पर विराट कोहली ने उठाए सवाल 

स्‍टीव स्मिथ के साथ उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी निभाई. स्‍टीव स्मिथ ने 66 गेंदों पर तेज तर्रार 105 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में स्मिथ ने 11 चौके और छह चौके मारे। स्मिथ ने 61 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया जो ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे में तीसरा सबसे तेज शतक है. इन सभी के अलावा ग्लैन मैक्सवेल ने 19 गेंदों पर 45 रन बनाए. 

First Published : 27 Nov 2020, 01:41:56 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.