logo-image

Boxing Day Test में भारत के सिर्फ 5 खिलाड़ियों ने किया डेब्यू, पढ़िए उनके नाम

बॉक्सिंग टेस्ट में दो खिलाड़ियों ने डेब्यू किया जबकि भारत के लिए पांच खिलाड़ी है जो बॉक्सिंग डे के टेस्ट में डेब्यू कर चुके हैं. 

Updated on: 26 Dec 2020, 01:02 PM

नई दिल्ली:

मेलबर्न के ऐतिहासिक मैदान पर चल रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट में टीम इंडिया ने अभी तक मुकाबले में अच्छी पकड़ बना ली है. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रनों पर ढेर किया जबकि पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट मयंक अग्रवाल के रुप में गंवा दिया है और 36 रन बना लिए हैं.  इस टेस्ट में भारत ने चार बदलाव किए जबकि दो खिलाड़ियों ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में डेब्यू किया. हालांकि भारत के लिए सिर्फ पांच खिलाड़ी है जो बॉक्सिंग डे के टेस्ट में डेब्यू कर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100वां टेस्ट, तो बाकी देशों के साथ कितने टेस्ट खेले, पढ़िए यहां

जैसा कि सभी जानते हैं कि इस सीरीज में चल रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत की तरफ से शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज ने डेब्यू किया है. इससे पहले बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत के तीन और खिलाड़ी डेब्यू कर चुके हैं. साल 1999 में ऋषिकेष कनितकर ने डेब्यू किया था. उसके बाद साल 2014 में लोकेश राहुल ने टीम इंडिया के पहला टेस्ट खेला था. साल 2018 में हुए बॉक्सिंग डे टेस्ट में मयंक अग्रवाल का डेब्यू हुआ था. मयंक ने डेब्यू की पारी में शानदार 76 रन की पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान क्यों होने लगे ऋषभ पंत ट्रेंड, जानिए यहां

शुभमन गिल भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 297वें खिलाड़ी बने हैं. मेलबर्न टेस्ट से पहले कोच रवि शास्त्री ने युवा शुभमन गिल को टेस्ट कैप सौंपी. दूसरी ओर चोटिल मोहम्मद शमी की जगह अंतिम ग्याराह में शामिल होने वाले मोहम्मद सिराज का भी आज के दिन डेब्यू है. टीम इंडिया के लिए सिराज टेस्ट खेलने वाले 298 खिलाड़ी बने. सिराज ने जहां गेदबाजी से सभी को प्रभावित किया जबकि गिल ने बल्ले से अच्छा काम किया.