logo-image

INDvAUS : ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल में, मार्नस लाबुशेन बोले-मैं तैयार 

भारत के खिलाफ पहले डे नाइट टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय सलामी बल्लेबाजों की कमी से जूझ रही है. डेविड वार्नर ग्रोइन की चोट के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. विल पुकोवस्की भी कनकशन के कारण पहले टेस्ट से बाहर हैं.

Updated on: 12 Dec 2020, 02:52 PM

एडिलेड :

भारत के खिलाफ पहले डे नाइट टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय सलामी बल्लेबाजों की कमी से जूझ रही है. डेविड वार्नर ग्रोइन की चोट के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. विल पुकोवस्की भी कनकशन के कारण पहले टेस्ट से बाहर हैं. आस्ट्रेलिया ने बाएं हाथ के मार्कस हैरिस को टीम में शामिल किया है. जोए बर्न्‍स को लेकर भी चिंता है क्योंकि वह खराब फॉर्म से परेशान हैं. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले मार्नस लाबुशेन ने कहा है कि वह टीम के हित में पारी की शुरुआत करने को तैयार हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : पहले डे नाइट टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित, जानिए कौन हुआ शामिल 

मार्नस लाबुशेन ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, देखिए, टीम को जिस चीज की जरूरत है, एक क्रिकेटर के तौर पर मुझे लगता है कि वह करना हमारा काम है. यह इस बात को सुनिश्चित करना है कि टीम के हित में हम सर्वश्रेष्ठ काम करें. अगर टीम चाहती है कि मैं सलामी बल्लेबाजी करूं तो मैं यह करूंगा. लेकिन हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि चीजें किस करवट बैठती हैं. जैसा मैंने कहा कि यह टीम स्पोर्ट है और मैच जीतना अहम है. अगर मेरे सलामी बल्लेबाजी करने से यह होता है तो मैं यह करूंगा.

यह भी पढ़ें : काइल जैमीसन के पांच विकेट , वेस्टइंडीज फॉलोआन की कगार पर

मार्नस लाबुशेन ने कहा कि वह अभ्यास सत्र में तैयारी कर रहे हैं और इस बात को लेकर चिंतित नहीं हैं कि वह नंबर-3 पर बल्लेबाजी करें या ओपनिंग करें. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि अगर मैं सलामी बल्लेबाजी करूंगा तो मुझे इसके बारे में बता दिया जाएगा. मेरे लिए मैं सिर्फ बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहा हूं चाहे नंबर-3 पर हो या सालमी बल्लेबाज के तौर पर. मैं बस इस बात को सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी के लिए तैयार रहूं.

यह भी पढ़ें : क्विंटन डी कॉक दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान बने, कगिसो रबाडा टीम में नहीं 

वहीं बर्न्‍स की फॉर्म भी अच्छी नहीं है. उन्होंने दो अभ्यास मैच की अभी तक की तीन पारियों में चार, शून्य, शून्य का स्कोर किया है. पिछली नौ पारियों में बर्न्‍स ने 30 का स्कोर भी पार नहीं किया है. 14 प्रथम श्रेणी पारियों में उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक जमाए हैं. मार्नस लाबुशेन ने कहा, बर्न्‍स से कुछ दिन पहले बात की थी. वह ठीक हो जाएंगे. हम सभी उस समय से गुजरते हैं जब हमें रनों की बहुत जरूरत होती है. लेकिन कुछ पारियों के बूते खिलाड़ियों की काबिलियत को परखा नहीं जा सकता. मुझे बर्न्‍स में पूरा भरोसा है कि अगर वह चुने जाते हैं तो वह अच्छा करेंगे. वह बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं. मुझे लगता है कि वह दूसरी पारी में अच्छा करेंगे.