logo-image

INDvAUS : पहले डे नाइट टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित, जानिए कौन हुआ शामिल 

ऑस्ट्रेलिया ने 17 दिसंबर से भारत के खिलाफ एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है. पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी मुश्किल सलामी बल्लेबाज की है.

Updated on: 12 Dec 2020, 01:38 PM

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलिया ने 17 दिसंबर से भारत के खिलाफ एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है. पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी मुश्किल सलामी बल्लेबाज की है. डेविड वार्नर के घायल होने के बाद अभी तक इसका सामधान नहीं मिला है. भारतीय टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ तीन दिन का अभ्यास मैच खेल रही है.  इसमें टीम इंडिया फिलहाल अच्छी स्थिति में है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जो टीम घोषित की गई है, उसमें विल पुकोवस्की के स्थान पर मार्कस हैरिस को टीम में शामिल किया है. पुकोवस्की कनकशन के कारण बाहर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें : काइल जैमीसन के पांच विकेट , वेस्टइंडीज फॉलोआन की कगार पर

पहले अभ्यास मैच में उन्हें सिर में गेंद लगी थी. उनका बाहर जाना आस्ट्रेलिया के लिए एक और बड़ा झटका है जो पहले से ही सलामी जोड़ी को लेकर चिंतित है. डेविड वार्नर पहले ही ग्रोइन चोट के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हो चुके हैं. हैरिस के पास भारत के खिलाफ खेलने का अनुभव है. उन्होंने 2018-19 में भारत के खिलाफ खेली गई सीरीज में भारतीय गेंदबाजों का सामना किया था.

यह भी पढ़ें : क्विंटन डी कॉक दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान बने, कगिसो रबाडा टीम में नहीं 

मार्कस हैरिस ने हालांकि पिछले साल एशेज के बाद से आस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेला है, लेकिन आस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट में रन जरूर बनाए हैं. तीन मैचों में उन्होंने एक दोहरा शतक और दो अर्धशतक जमाए हैं. भारत के खिलाफ खेले गए पहले अभ्यास मैच में उन्होंने 35 और नाबाद 25 रन बनाए थे. आस्ट्रेलियाई चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा कि हालिया दौर में चोटों को देखते हुए, हमें मार्कस की जैसी योग्यता का खिलाड़ी आस्ट्रेलिया टीम में शामिल करने का मौका मिला. मार्कस इस सीजन विक्टोरिया के साथ शानदार फॉर्म में थे। उनके पास दोनों अभ्यास मैचों में भारतीय गेंदबाजों को खेलने का अनुभव है. उन्होंने कहा कि साथ ही हम वार्नर और पुकोवस्की को लेकर निराश हैं जो पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

यह भी पढ़ें : हरभजन सिंह ने याद की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट हैट्रिक, जानिए क्या कहा

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पहले डे नाइट टेस्ट के बाद वापस भारत लौट आएंगे. चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीन मैच वे नहीं खेलेंगे. ऐसे में टीम इंडिया की कमान अजिंक्य रहाणे करेंगे.  हालांकि इस बीच संभावना है कि रोहित शर्मा अपने फिटनेस टेस्ट में पास हो गए हैं, ऐसे में वे बाद के दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया से जुड़ सकते हैं. हालांकि इस पूरे मामले में अभी तक बीसीसीआई की ओर से कोई अपडेट सामने नहीं आया है. 

(input ians)