News Nation Logo
Banner

क्विंटन डी कॉक दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान बने, कगिसो रबाडा टीम में नहीं 

विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को दक्षिण अफ्रीकी टीम का कप्तान बनाया गया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इस बात की जानकारी दी है. डी कॉक श्रीलंका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Dec 2020, 11:47:16 AM
Quinton de Kock

Quinton de Kock (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को दक्षिण अफ्रीकी टीम का कप्तान बनाया गया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इस बात की जानकारी दी है. डी कॉक श्रीलंका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे. दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने आठ महीने पहले लिमिटेड  ओवरों के कप्तान डिकॉक को टेस्ट कप्तानी सौंपने से इन्कार किया था, लेकिन अब उन्हें 2020-21 सीजन के लिए अस्थायी आधार पर कमान सौंपी गई है. स्थायी कप्तान आगामी महीनों में घोषित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : हरभजन सिंह ने याद की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट हैट्रिक, जानिए क्या कहा

सीएसएके कन्वेनर विक्टर पिटसेंग को डी कॉक की काबिलियत पर भरोसा है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय चयन समिति के तौर पर हम इस बात से संतुष्ट हैं कि हमने टीम में निरंतरता बनाए रखी है. डी कॉक अगले सीजन तक इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए तैयार हैं. हम उनका कप्तान के तौर पर पूरा समर्थन करते हैं. दक्षिण अफ्रीका को श्रीलंका, पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन सीजन खेलनी हैं. श्रीलंका के खिलाफ दोनों टेस्ट आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. पहला टेस्ट मैच बॉक्सिंग डे (26 से 30 दिसंबर) और दूसरा टेस्ट नये साल (तीन से सात जनवरी) पर खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : युवराज सिंह ने जन्मदिन पर लिखी बड़ी बात, पिता की विचारधारा से सहमत नहीं

सीएसए ने श्रीलंका के साथ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान भी कर दिया है. यह दो मैच बॉक्सिंग डे और नए साल पर खेले जाएंगे और टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे. सारेल इर्वी, ग्लेंटन स्टुरमैन और काइल वेरीयेने को टीम में जगह मिली है. वहीं वियान मल्डर चोट से वापसी कर रहे हैं, कगिसो रबाडा और ड्वेन प्रीटोरियस का नाम टीम में नहीं है लेकिन उनकी चोट पर निगाहें रखी जा रही हैं.

यह भी पढ़ें : युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म से बाहर, जानिए क्यों

टीम : क्विंटन डी कॉक (कप्तान), टेम्बा बावुमा, एडिन मार्कराम, फाफ डु प्लेसिस, बेयुरान हैंड्रिक्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, रासी वान डर डुसैन, सारेल इर्वी, एनरिक नोर्टजे, ग्लेंटन स्टुरमैन, वियान मल्डर, कीगन पीटरसन, काइल वेरीयेने.

(Input Agency)

First Published : 12 Dec 2020, 11:47:16 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×