News Nation Logo
Banner

सिडनी में शांत रहा डेविड वॉर्नर का बल्ला, 6 सालों में पहली बार नहीं बोला हल्ला

भारत के खिलाफ चल रहे सिडनी में तीसरे टेस्ट के पहले दिन और पहले सेशन में मोहम्मद सिराज ने पांच के निजी स्कोर पर वॉर्नर को स्लिप में कैच कराकर सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया.

By : Ankit Pramod | Updated on: 07 Jan 2021, 08:34:09 AM
David Warner

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत के खिलाफ चल रहे सिडनी में तीसरे टेस्ट के पहले दिन और पहले सेशन में मोहम्मद सिराज ने पांच के निजी स्कोर पर वॉर्नर को स्लिप में कैच कराकर सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया में खेली गई  पारियों में पहली बार डेविड वॉर्नर 10 रन से कम के स्कोर पर आउट हुए. आखिरी बार वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया में 10 रनों के अंदर साउथ अफ्रीका के खिलाफ होबार्ट में साल 2016 में आउट हुए थे. इतना ही नहीं इस पारी के अंत से वॉर्नर ने सिडनी में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें: भारत के लिए 299वें टेस्ट खिलाड़ी बने नवदीप सैनी, पढ़िए कुछ रोचक बातें

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड हमेशा से डेविड वॉर्नर का फेवरिट टेस्ट वेन्यू रहा है. वॉर्नर ने इस मैदान पर 9 टेस्ट मैचों की 14 पारियों में दो बार नाबाद रहते हुए 741 रन बनाए हैं. इस मैदान पर वार्नर ने चार शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं लेकिन बीते छह साल में पहली बार ऐसा हुआ है कि वार्नर इस मैदान पर पहली पारी में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. बीते छह साल में खेले गए पांच टेस्ट मैचों की बात करें तो वॉर्नर ने हर मैच में कम से कम एक एक अर्धशतक या शतक जरूर लगाया है. खासतौर पर पहली में वॉर्नर का बल्ला जरूर चला है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: सिडनी टेस्ट में राष्ट्रगान के वक्त छलके मोहम्मद सिराज के आंसू

2014-15 में जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया दौरा किया था तब वॉर्नर ने पहली पारी में 101 और दूसरा पारी में चार रन बनाए थे. इसी तरह 2015-16 में विंडीज के खिलाफ वॉर्नर ने 122 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इसके बाद 2016-17 में वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ इस मैदान पर 113 और 55 रनों की पारी खेली थी. इसी तरह 2017-18 में एशेज सीरीज के दौरान वॉर्नर ने इस मैदान पर 56 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: 35 साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने एक ही सीरीज में बदले 4 ओपनर

भारत के साथ जारी इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर 2019-20 सत्र में न्यूजीलैंड का सामना किया थ और उस मैच में वार्नर ने 45 और 111 नाबाद रनों की पारी खेली थी. अब देखना यह है कि वॉर्नर दूसरी पारी में अच्छी पारी खेलकर अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार रख पाते हैं या नहीं.

 

First Published : 07 Jan 2021, 08:31:55 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus David Warner