logo-image

IND vs AUS : वन डे और T20 के बाद पहले टेस्‍ट भी बाहर हो सकते हैं डेविड वार्नर

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चल रही तीन वन डे मैचों की सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया पहले दो मैच जीतकर आगे चल रहा है. अब बुधवार को तीसरा और आखिरी वन डे मैच खेला जाना है.

Updated on: 01 Dec 2020, 01:29 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चल रही तीन वन डे मैचों की सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया पहले दो मैच जीतकर आगे चल रहा है. अब बुधवार को तीसरा और आखिरी वन डे मैच खेला जाना है, लेकिन इससे पहले ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के सलामी बल्‍लेबाज डेविड चोट के कारण तीसरे वन डे से बाहर हैं, वहीं वे आने वाले वक्‍त में T20 सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे. साथ ही आशंका ये भी जताई जा रही है कि डेविड वार्नर पहले टेस्‍ट से भी बाहर हो सकते हैं. ऐसे में टीम में इस बात को लेकर चर्चा चल रही है कि डेविड वार्नर की गैर मौजूदगी में सलामी बल्‍लेबाज की भूमिका कौन निभाएगा, इसको लेकर तमाम नामों पर विचार किया जा रहा है. डेविड वार्नर ग्रोइन की चोट के कारण भारत के खिलाफ कम से कम पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि पारी का आगाज करने का मौका उस बल्लेबाज को मिलेगा जो मेहमान टीम के खिलाफ आगामी अभ्यास मैचों में ऑस्ट्रेलिया ए की ओर से अच्छा प्रदर्शन करेगा. ऑस्ट्रेलिया का क्रिकेट जगत टेस्ट क्रिकेट में डेविड वार्नर के सलामी जोड़ीदार को लेकर बहस कर रहा है. इसमें कुछ ने जो बर्न्स का समर्थन किया जो पिछले कुछ समय से जूझ रहे हैं, वहीं कुछ लोगों ने युवा विलियम पुकोवस्की को पारी का आगाज करने का मौका देने की मांग की है. 

यह भी पढ़ें : IND v AUS : केएल राहुल बोले, स्‍टेडियम में दर्शकों के कारण छूट रहे हैं कैच 

डेविड वार्नर की चोट से हालांकि समीकरण बदल गए हैं और ऐसी स्थिति में बर्न्स और पुकोवस्की दोनों को पारी का आगाज करने का मौका मिल सकता है. जस्‍टिन लैंगर ने कहा कि इससे उनके ऊपर से दबाव कुछ कम हो गया है. तीसरे एकदिवसीय के लिए कैनबरा पहुंचने पर आस्ट्रेलियाई मीडिया ने लैंगर के हवाले से कहा, इसमें हैरानी की कोई बात नहीं कि अब मैं थोड़ी राहत महसूस कर रहा हूं. हम कुछ मैच जीत चुके हैं और मुझे यह चिंता करने की जरूरत नहीं है कि टेस्ट टीम में किसे चुना जाएगा. 
ऑस्ट्रेलिया ए को छह दिसंबर से भारत ए भिड़ना है, जबकि यह टीम टेस्ट सीरीज से पहले सिडनी में 11 दिसंबर से भारत की सीनियर टीम से दिन-रात्रि अभ्यास मैच खेलेगी. जस्‍टिन लैंगर ने कहा, मैं कई बार कह चुका हूं कि सबसे मुश्किल काम टीमों का चयन है लेकिन कुछ दिन में आस्ट्रेलिया ए की टीम मैदान पर उतरने वाली है और भारत ए के खिलाफ खिलाड़ियों के पास अच्छा मौका है कि वे अपना दावा पेश करें. उन्होंने कहा, इसके बाद एससीजी में गुलाबी गेंद से दूधिया रोशनी में भारत की टेस्ट टीम के खिलाफ आस्ट्रेलिया ए को एक और मैच खेलना है. लैंगर ने कहा, हम देखेंगे कि उस मैच में कौन खेलेगा और निश्चित तौर पर खिलाड़ियों के पास अपना दावा पेश करने का मौका होगा. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS 3rd ODI में डेविड वार्नर खेलेंगे या नहीं, कप्‍तान ने दिया जवाब 

टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से एडीलेड में दिन-रात्रि टेस्ट के साथ होगी. डेविड वार्नर की चोट पर लैंगर ने कहा, उसकी ग्रोइन में चोट लगी है और उन्होंने मुझे बताया है कि इस चोट में काफी तकलीफ होती है. ऐसा लगता है कि किसी ने उसे बंदूक से गोली मार दी है. वह ड्रेसिंग रूम में भी काफी तकलीफ में था. उन्होंने कहा, मुझे उसके पहले टेस्ट में खेलने की उम्मीद नहीं है लेकिन वह पेशेवर खिलाड़ी है जो तैयार होने के लिए हर संभव प्रयास करेगा. आस्ट्रेलिया की टी20 टीम में वार्नर की जगह डार्सी शॉर्ट को शामिल किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार वार्नर को जैसी चोट लगी है उस तरह की चोट से उबरने में लगभग चार हफ्ते का समय लगता है और ऐसे में वह टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से बाहर हो सकते हैं. 

(इनपुट भाषा)