News Nation Logo
Banner

IND vs AUS : टीम इंडिया की ताकत है गेंदबाजी, क्या सिडनी में भी चलेगा इनका सिक्का 

जस्टिन लैंगर ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रणनीतियों का विशलेषण किया है, खासकर ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ, जिन्होंने पहले दो टेस्ट मैचों में 10 विकेट लिए हैं और उनके मुख्य बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को दो बार आउट किया है.

IANS | Updated on: 05 Jan 2021, 03:24:11 PM
Bumrah Ashwin help India take Day 1 honours of MCG Test

Bumrah Ashwin help India take Day 1 honours of MCG Test (Photo Credit: ians)

सिडनी :

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने मंगलवार को कहा कि पिछले कुछ साल से भारत की गेंदबाजी उनकी सबसे बड़ी ताकत रही है. इस दौरान उसने ऑस्ट्रेलिया में छह में से तीन टेस्ट मैच जीते हैं. जस्टिन लैंगर ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछली कुछ सीरीज में उनका सबसे मजबूत पक्ष अनुशासित गेंदबाजी रहा है. भारतीय बेहद अनुशासित रहे हैं.

यह भी पढ़ें : तीसरे टेस्ट से पहले जस्टिन लैंगर ने डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ के लिए कही ये बात 

जस्टिन लैंगर ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रणनीतियों का विशलेषण किया है, खासकर ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ, जिन्होंने पहले दो टेस्ट मैचों में 10 विकेट लिए हैं और उनके मुख्य बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को दो बार आउट किया है. आस्ट्रेलियाई टीम पहले दो टेस्ट की तीन पारियों में 200 रन से आगे निकलने में विफल रही है. जस्टिन लैंगर ने कहा कि किसी भी समय आप 200 से ज्यादा नहीं देखते हैं, आप सुधार के तरीके देखते हैं. मुझे लगता है कि हमें भारतीय स्पिनरों के खिलाफ अपनी रणनीति पर ध्यान देना होगा. अश्विन अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. हमने पिछले एक हफ्ते में बहुत मेहनत की है. जाहिर है जसप्रीत बुमराह एक विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं. मोहम्मद सिराज एक बहुत ही कुशल गेंदबाज हैं. मुझे लगता है कि उन्होंने अपने पहले टेस्ट और डेब्यू में बहुत अच्छी गेंदबाजी की.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : नर्स ने डॉक्टर बनकर मांगी थी खिलाड़ी से प्लेइंग इलेवन की जानकारी, सट्टा लगाने के लिए.....

जस्टिन लैंगर ने कहा कि  हम अभी तक जिन विकेटों पर खेले उनमें सीम मूवमेंट था और थोड़ी स्विंग भी मिल रही थी. भारत ने हमारे कुछ बल्लेबाजों के लिये सीधी लाइन पर गेंद की और उसी के अनुरूप क्षेत्ररक्षण लगाया. हम जानते हैं कि हम किस तरह की क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं लेकिन श्रेय भारत को जाता है. उन्होंने सुनियोजित खेल दिखाया, अनुशासित गेंदबाजी की और जिन विकेटों पर हम खेले वे प्रतिस्पर्धी थे. मुख्य कोच ने साथ ही कहा कि उनकी टीम में न्यू साउथ वेल्स (जहां सिडनी है) के कई खिलाड़ी हैं और वे एससीजी में खेलने का आनंद लेते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि यह एक अच्छा क्रिकेट विकेट होगा जो बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद कर सकता है.
जस्टिन लैंगर ने कहा कि मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में अधिकांश खिलाड़ी न्यू साउथ वेल्स के हैं. उन्हें एसीजी में खेलना बहुत पसंद है. मुझे लगता है, जिस दिन आप यह तर्क दे सकते हैं कि यह भारत के लिए फायदेमंद था जब यह बड़ा स्पिन करता था. लेकिन हम यहां अच्छे क्रिकेट विकेट की उम्मीद कर रहे हैं और आप जानते हैं कि हमारे पास नाथन लॉयन के होने का फायदा है, जो बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं.

First Published : 05 Jan 2021, 03:24:11 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs AUS AUS Vs IND