News Nation Logo
Banner

IPL 2020 : नर्स ने डॉक्टर बनकर मांगी थी खिलाड़ी से प्लेइंग इलेवन की जानकारी, सट्टा लगाने के लिए.....

क्रिकेट में लगातार सट्टेबाजी की खबरें सामने आती रहती हैं. खासतौर पर जब आईपीएल होता है तो सट्टेबाजी काफी बढ़ जाती है. आईपीएल 2020 में एक खिलाड़ी से सट्टेबाजी ने सम्पर्क किया. उससे प्लेइंग इलेवन की जानकारी मांगी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Jan 2021, 01:56:38 PM
IPL to be 10 team tournament from 2022 edition

IPL to be 10 team tournament from 2022 edition (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

क्रिकेट में लगातार सट्टेबाजी की खबरें सामने आती रहती हैं. खासतौर पर जब आईपीएल होता है तो सट्टेबाजी काफी बढ़ जाती है. आईपीएल 2020 में एक खिलाड़ी से सट्टेबाजी ने सम्पर्क किया. उससे प्लेइंग इलेवन की जानकारी मांगी, लेकिन खिलाड़ी को शक हो गया और उसने ये सारी जानकारी देने से मना कर दिया. आईपीएल खत्म होने के बाद अब जाकर इस मामले का खुलासा हुआ है. हालांकि मामले की जांच की गई, लेकिन अब वो भी बंद हो गई है. 

यह भी पढ़ें :  NZvaPak : केन विलियम्सन ने जड़ा दोहरा शतक, लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी

आईपीएल 2020 इस बार 19 सितंबर से दस नवंबर तक यूएई में खेला गया था. वैसे से आईपीएल 2020 भी भारत में ही मार्च से शुरू होकर मई तक चलना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे स्थगित कर दिया गया और फिर सितंबर से लेकर नंबर तक यूएई में कराया गया. अब इंडियन एक्सप्रेस में एक रिपोर्ट है, जिसमें कहा गया है कि दिल्ली की एक नर्स ने डाक्टर बनकर भारतीय खिलाड़ी से सम्पर्क किया. खिलाड़ी से सम्पर्क सोशल मीडिया पर उसका फैन बनकर किया गया, लेकिन जब टीम के खिलाड़ियों और प्लेइंग इलेवन के बारे में जानकारी मांगी गई तो खिलाड़ी के कान खड़े हुए और वो समझ गया कि मामला कुछ गड़बड़ है.  

यह भी पढ़ें : सौरव गांगुली से मिलने आ रहे प्रशंसकों के लिए बना विशेष लाउंज, जानिए कब मिलेगी छुट्टी 

पता चला है कि नर्स बाकी लोगों की ही तरह आईपीएल के मैच पर सट्टा लगाना चाहती थी, इसलिए उसने खिलाड़ी से जानकारी मांगी थी. बड़ी बात ये भी है कि बीसीसीआई क एंटी करप्शन यूनिट के हेड अजीत सिंह ने भी इंडियन एक्सप्रेस से इस बात की पुष्टि कर दी है. अजीत सिंह ने साथ ही ये भी कहा है कि खिलाड़ी ने आईपीएल के ही दौरान इस मामले की जांच शुरू की गई थी, लेकिन नर्स का किसी सट्टेबाज गिरोह से सम्पर्क नहीं था, इसलिए इसे रोक दिया गया है. अजीत सिंह ने ये भी कहा कि महिला खिलाड़ी को जानती थी. महिला को पूछताछ के लिए बुलाया भी गया, लेकिन कुछ खास निकलकर सामने नहीं आ सका. साथ ही यह भी पता चला है कि खिलाड़ी कभी भी महिला से नहीं मिला, बस सोशल मीडिया के जरिए ही इन दोनों की बात हुई थी, ये बातचीत करीब तीन साल पहले शुरू हुई थी. 

First Published : 05 Jan 2021, 01:56:38 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.