logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS : बड़ी जीत पर भारत की नजर, रोहित की पारी आएगी काम

IND vs AUS : भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ पहला टेस्ट मैच खेल रही है और उसमें अपनी स्थिति को मजबूत कर चुकी है.

Updated on: 11 Feb 2023, 07:10 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS : भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ पहला टेस्ट मैच खेल रही है और उसमें अपनी स्थिति को मजबूत कर चुकी है. दूसरे दिन का खेल खत्म होते हुए भारत ने 144 रन की लीड ऑस्ट्रेलिया पर ले ली है. अभी भी भारत के 3 विकेट बाकी है. पिच को देखकर ऐसा लग रहा है कि भारत में लगभग ये मुकाबला अपने नाम कर लिया है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के लिए 150 रन से ज्यादा की लीड काफी ज्यादा मुश्किल हो जाएगी. और यह सब हो पाया है रोहित शर्मा के शानदार शतक की वजह से. कप्तान रोहित की पारी ने टीम इंडिया को संकट से उभारा है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: अश्विन की गेंद पर लाबुशेन के उड़े होश, फिर दोनों प्लेयर्स के बीच भिड़ंत

रोहित ने शानदार 120 रन बनाकर भारत को उसे स्थिति में पहुंचा दिया है जहां से हार मुश्किल लग रही है. उनकी टीम की नजर बड़ी जीत पर रहेगी. बड़ी जीत मतलब पारी के साथ भारत जीतना चाहेगा. नहीं जाएगा कि चौथे और पांचवें दिन बल्लेबाजी के उतरा जाए. देखने वाली बात होती है टीम इंडिया के बाकी के तीन बल्लेबाज कितने रन पारी में लगा पाते हैं. रोहित के अलावा जडेजा और अक्षर पटेल ने कमाल की पारी खेली है. हालांकि विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल पहले मैच में फेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : आ गया वापस धोनी का शेर, इस सीजन आएगा मजा!

आज तीसरे दिन ही काफी हद तक इस टेस्ट मैच की पिक्चर क्लियर हो जाएगी. अगर भारत पहला मैच शानदार तरीके से अपने नाम करता है तो यकीन मानिए बाकी के तीन मैच भी भारत बड़ी आसानी से अपने झोली में डाल ले जाएगा. यानी ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से भारत इस सीरीज में मात दे सकता है. लेकिन उसके लिए अभी काफी समय है. भारत को ऐसे ही शानदार खेल दिखाते जाना है.