News Nation Logo
Banner

IND vs AUS : विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं, इस खिलाड़ी से ऑस्‍ट्रेलिया को लगता है डर 

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला वन डे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें तैयारी करने में जुटी हुई हैं. वन डे और टेस्‍ट सीरीज में इस बार रोहित शर्मा टीम में नहीं हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Nov 2020, 06:59:01 PM
Glenn Maxwell

Glenn Maxwell (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला वन डे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें तैयारी करने में जुटी हुई हैं. वन डे और टेस्‍ट सीरीज में इस बार रोहित शर्मा टीम में नहीं हैं. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और रोहित शर्मा दुनिया के नंबर एक बल्‍लेबाज हैं. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में विराट कोहली की जिम्‍मेदारी और भी बढ़ जाएगी. लेकिन ऑस्‍ट्रेलियाई टीम रोहित शर्मा के न होने से खुश है, लेकिन विराट कोहली के अलावा एक और बल्‍लेबाज है, जिससे ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल डरे हुए हैं. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का मानना है कि आगामी वन डे और T20 मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा की गैरहाजिरी उनकी टीम के लिए काफी अच्छी चीज है, लेकिन साथ ही उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी जगह को भरने के लिए लोकेश राहुल भी उतने ही अच्छे खिलाड़ी हैं. केएल राहुल वन डे और T20 मैचों की सीरीज में उप कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभालेंगे क्योंकि नियमित उप कप्तान रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के दौरान लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबर रहे हैं.  

यह भी पढ़ें : पाकिस्‍तान क्रिकेट के लिए ये काम करना चाहते हैं शाहिद अफरीदी, लेकिन अभी नहीं.......

ग्‍लेन मैक्सवेल ने सीरीज के अधिकारिक प्रसारक सोनी के साथ बातचीत के दौरान कहा कि रोहित शर्मा एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी है, वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर निरंतर अच्छा रहा है जिसमें उसने तीन दोहरे शतक भी जमाए हैं. इसलिए अगर वह आपके खिलाफ लाइन-अप में नहीं हैं तो यह काफी सकारात्मक बात है. तीन मैचों की वनडे सीरीज 27 नवंबर से शुरू होगी जिसके बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली जाएगी. ग्‍लेन मैक्सवेल के लिए लोकेश राहुल भी ‘बैक-अप’ के तौर पर काफी अच्छे खिलाड़ी हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : मोहम्‍मद शमी बोले, IPL के प्रदर्शन ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से दबाव हटा दिया

उन्होंने कहा कि लेकिन भारत के पास फिर भी अच्छा ‘बैक-अप’ है जो उस भूमिका को निभाने में योग्य है. हमने इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान लोकेश राहुल का प्रदर्शन देखा है. वह पारी का आगाज करे या नहीं, मुझे पूरा भरोसा है कि वह भी उतना ही अच्छा खिलाड़ी होगा. रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में उम्मीद है कि शिखर धवन के साथ मयंक अग्रवाल पारी का आगाज करें, क्योंकि लोकेश राहुल के मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने की उम्मीद है. हालांकि ग्‍लेन मैक्सवेल को मयंक अग्रवाल और राहुल की सलामी जोड़ी काफी पसंद है जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के पहले चरण के दौरान काफी अच्छा प्रदर्शन किया. 

यह भी पढ़ें : लॉकी फर्ग्यूसन को नहीं मिली टेस्‍ट टीम में जगह, बोले....

उन्होंने कहा कि मैं कहूंगा कि मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल बेहतरीन खिलाड़ी हैं. वे विकेट के चारों ओर रन जुटाते हैं और उनकी कमजोरियां भी काफी कम हैं. लेकिन मैक्सवेल ने कहा कि आस्ट्रेलिया का तेज गेंदबाजी आक्रमण निश्चित रूप से उन्हें दबाव में ला देगा. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट टी20 की तुलना में थोड़ा अलग होगा. उम्मीद करते हैं कि हमारे गेंदबाजी आक्रमण से हम उन्हें दबाव में ला देंगे जिसमें पिचों के उछाल और बड़े मैदानों से मदद मिलेगी.

(इनपुट भाषा)

First Published : 21 Nov 2020, 06:59:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो