News Nation Logo
Banner

IND vs AUS : मोहम्‍मद शमी बोले, IPL के प्रदर्शन ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से दबाव हटा दिया

आईपीएल 2020 में खेलने के बाद अब टीम इंडिया एक बार फिर नीली जर्सी में खेलने के लिए तैयार है. टीम इंडिया इस वक्‍त ऑस्‍ट्रेलिया में है और वहां पर 27 नवंबर से पहला वन डे मैच खेला जाएगा.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Nov 2020, 06:42:00 AM
Mohammed shami

Mohammed shami (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में खेलने के बाद अब टीम इंडिया एक बार फिर नीली जर्सी में खेलने के लिए तैयार है. टीम इंडिया इस वक्‍त ऑस्‍ट्रेलिया में है और वहां पर 27 नवंबर से पहला वन डे मैच खेला जाएगा. तीन वन डे मैचों की सीरीज के बाद टीम इंडिया तीन ही T20 मैच खेलेगी, उसके बाद चार टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे. इस बीच आईपीएल में अलग अलग टीमों से शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी एक बार फिर टीम इंडिया के लिए तहलका मचाने के लिए तैयार हैं. इसमें एक नाम मोहम्‍मद शमी का भी है. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद अच्छी लय में हैं. इससे वह बिना किसी दबाव के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ी टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कर पाए. मोहम्‍मद शमी का यह आईपीएल सीजन सर्वश्रेष्ठ रहा, जिसमें उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 20 विकेट चटकाए जिसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ डबल सुपर ओवर मैच में पांच रन का शानदार बचाव करना भी शामिल रहा. मोहम्‍मद शमी ने शनिवार को बीसीसीआई डॉट टीवी से कहा कि आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मेरे प्रदर्शन ने मुझे काफी आत्मविश्वास दिया और मुझे सही स्थिति में पहुंचा दिया. 

यह भी पढ़ें : लॉकी फर्ग्यूसन को नहीं मिली टेस्‍ट टीम में जगह, बोले....

मोहम्‍मद शमी को लगता है कि आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन ने उन पर से दबाव हटा दिया है. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा फायदा यह है कि मैं अब बिना किसी दबाव के आगामी सीरीज के लिए तैयारी कर सकता हूं. मेरे ऊपर कोई दबाव नहीं है. मैं इस समय काफी सहज हूं. उन्होंने कहा, मैंने लॉकडाउन में अपनी गेंदबाजी और अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है. मैं जानता था कि आईपीएल का आयोजन होना ही है और मैं इसके लिए खुद ही तैयारी में जुटा था. 
मोहम्‍मद शमी ने कहा कि इस दौरे पर टेस्ट मैच उनके लिए प्राथमिकता हैं और वह पिछले एक हफ्ते से ट्रेनिंग सत्र के दौरान कड़ी मेहनत कर रहे हैं. उन्होंने कहा, यह दौरा काफी लंबा होगा जिसकी शुरुआत सफेद गेंद के क्रिकेट से होगी जिसके बाद गुलाबी और लाल गेंद के टेस्ट खेले जाएंगे. मेरा ध्यान हमेशा लाल गेंद का क्रिकेट रहा है और मैं अपनी लेंथ और सीम मूवमेंट पर काम कर रहा हूं.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान 2021 में क्रिकेट टीमों की मेजबानी के लिए तैयार, जानिए तैयारी

टीम इंडिया ने आखिरी इंटरनेशनल सीरीज फरवरी में खेली थी, तब भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड का दौरा किया था. इसके बाद मार्च में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज भारत में खेली जानी थी, इसका पहला मैच धर्मशाला में था, लेकिन बारिश के कारण ये रद हो गया था, लेकिन इसके बाद जब दूसरे वन डे की बारी आई, तब तक कोरोना वायरस फैल गया था और पूरी सीरीज ही रद हो गई थी. मार्च के आखिर में ही आईपीएल होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे भी रद करना पड़ा. इसके बाद यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन बीसीसीआई ने कराया है. अब एक बार फिर टीम इंडिया अपनी परम्‍परागत नीली जर्सी में दिखाई देने वाली है. 

First Published : 21 Nov 2020, 05:45:12 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो