logo-image

IND vs AUS : एरॉन फिंच ने बताया कि मिशेल स्टार्क को इसलिए नहीं मिल रहे विकेट

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के तीन वन डे में से दो मैच खेले जा चुके हैं और दोनों मैचों के साथ ही सीरीज पर भी ऑस्‍ट्रेलिया ने कब्‍जा किया है. अब तक जो दो मैच खेले हैं, उसमें बल्‍लेबाजों का ही जलवा देखने के लिए मिल रहा है.

Updated on: 01 Dec 2020, 07:40 PM

नई दिल्‍ली :

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के तीन वन डे में से दो मैच खेले जा चुके हैं और दोनों मैचों के साथ ही सीरीज पर भी ऑस्‍ट्रेलिया ने कब्‍जा किया है. अब तक जो दो मैच खेले हैं, उसमें बल्‍लेबाजों का ही जलवा देखने के लिए मिल रहा है. दोनों मैचों में दोनों टीमों ने 300 से भी ज्‍यादा रन बनाए, वहीं भारत हो या ऑस्‍ट्रेलिया की टीम दोनों के गेंदबाज विकेट नहीं ले पा रहे हैं. हालांकि ऑस्‍ट्रेलिया की टीम के गेंदबाज उसके बाद भी मैच जीतने में कामयाब रही है. इस बीच ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार गेंदबाज मिशेल स्‍टार्क भी विकेट नहीं ले पा रहे हैं, अब ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान एरॉन फिंच ने बताया है कि स्‍टार्क को विकेट क्‍यों नहीं मिल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : इयान चैपल बोले, स्विच हिट पर लगे प्रतिबंध, जानिए क्‍या है ये शॉट

ऑस्‍ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने मंगलवार को कहा कि अनुभवी तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क का फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय नहीं है. हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को तीन मैचों की जारी वनडे सीरीज में शुरू से ही गेंद को स्विंग करना सही होता. मिशेल स्टार्क ने पहले वनडे में नौ ओवर में 65 रन देकर केवल एक ही विकेट लिया था जबकि दूसरे वनडे में उन्होंने नौ ओवर में 82 रन लुटा दिए थे और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था. 
ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से आगे है और अब उसे बुधवार को कैनबरा के मानुका ओवल मैदान पर भारत के साथ तीसरा और अंतिम वनडे खेलना है. एरॉन फिंच ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मिशेल स्टार्क को शुरू से ही गेंद को स्विंग कराना पसंद है. लेकिन वास्तविकता यह है कि जब आप बड़े लक्ष्य का बचाव कर रहे हों और अच्छे खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहे हों तो वे आपको निशाना बनाते हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : तो क्‍या टीम इंडिया के साथ हुआ धोखा, अलग अलग विकेट पर .....

एरॉन फिंच ने कहा कि हम बात करेंगे कि क्या हम थोड़ा अलग चीज अलग कर सकते हैं. यह रणनीतिक चीज होगी या पारी में जब उसका इस्तेमाल होगा उसे बदला जाएगा. हम इस बारे में आज बात करेंगे लेकिन निश्चित तौर पर मुझे लगता है कि घबराने वाली बात नहीं है. एरॉन फिंच ने कहा कि स्टार्क इसलिए विफल रहे हैं क्योंकि उन्हें अब तक फ्लैट मिला है. उन्होंने कहा, वनडे क्रिकेट जब आप मजबूत टीम के खिलाफ फ्लैट विकेट पर खेलते हैं तो छिपाने के लिए कुछ होता नहीं है. मेरे हिसाब से मुझे लगता है कि यह सिर्फ समय की बात है.