logo-image

IND vs AUS : तो क्‍या टीम इंडिया के साथ हुआ धोखा, अलग अलग विकेट पर .....

भारतीय क्रिकेट टीम तीसरे वन डे के लिए तैयार है. तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मैच हारकर टीम इंडिया सीरीज पहले ही हार चुकी है, अब कम से कम तीसरा वन डे मैच जीतकर टीम क्‍लीन स्‍वीप से बचना चाहेगी.

Updated on: 01 Dec 2020, 05:01 PM

नई दिल्‍ली :

भारतीय क्रिकेट टीम तीसरे वन डे के लिए तैयार है. तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मैच हारकर टीम इंडिया सीरीज पहले ही हार चुकी है, अब कम से कम तीसरा वन डे मैच जीतकर टीम क्‍लीन स्‍वीप से बचना चाहेगी. लेकिन जो भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में शानदार खेल का प्रदर्शन कर रहे थे, वही भारतीय बल्‍लेबाज और गेंदबाज ऑस्‍ट्रेलिया में पहुंचते ही बेरंग साबित हुए. खास तौर पर भारतीय गेंदबाज बिल्‍कुल ही नाकाम साबित हुए हैं. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हो या फिर मोहम्‍मद शमी, कोई भी रन रोकने में कामयाब नहीं हुए हैं. नवदीप सैनी के बारे में तो कहना ही क्‍या. वहीं स्‍पिनर युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा भी कुछ खास नहीं कर सके हैं. इस बीच बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर ने इस सीरीज के बारे में कुछ ऐसी बातें बताई हैं, जो अभी तक सामने नहीं आई थी. उनका कहना है कि प्रैक्‍टिस की विकेट और मैच की विकेट बिल्‍कुल अलग अलग हैं. इसलिए भी दिक्‍कत सामने आ रही है. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS 3rd ODI : नवदीप सैनी की जगह टी नटराजन या शार्दुल ठाकुर को मिल सकता है मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने कहा है कि टीम के खिलाड़ियों के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आईपीएल खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया में खुद को नई परिस्थितियों के अनुसार ढालना थोड़ा मुश्किल था. उन्होंने साथ ही कहा कि क्वारंटाइन पीरियड के दौरान अभ्यास के लिए उन्हें जो विकेट दी गई थी, वह मैच से पूरी तरह से अलग थी. ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद भारतीय टीम वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले सिडनी के इंटरनेशनल स्पोटर्स पार्क में 14 दिनों तक क्वारंटाइन में थी और वो वहीं अभ्यास भी कर रही थी.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : श्रेयस अय्यर के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने बनाई खास रणनीति, इससे हुए खुश 

श्रेयस अय्यर ने तीसरे मैच से एक दिन पहले कहा कि हम दुबई से सीधे यहां पहुंचे थे. दुबई में उस तरह की उछाल नहीं थी जैसा कि आस्ट्रेलिया में है. प्रैक्टिस के लिए हमें जिस तरह की विकेट दी गई थी, वह मैच से पूरी तरह से अलग थी. उन्होंने कहा कि एक बल्लेबाज के रूप में यहां की परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढालने में थोड़ा समय लगा. यह एक चुनौती की तरह है. जितना जल्दी हो सके, हमें इसमें एडजस्ट होना होगा.

(इनपुट आईएएनएस)