logo-image

Ind Vs Aus : एरोन फिंच ने बताया भारत के खिलाफ मिली जीत का राज़

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को पहले वनडे में हार का सामना करना पड़ा है लेकिन अब एक बार फिर से टीम इंडिया कमबैक करने को तैयार है

Updated on: 28 Nov 2020, 10:17 AM

नई दिल्ली:

India Vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) को पहले वनडे में हार का सामना करना पड़ा है लेकिन अब एक बार फिर से टीम इंडिया कमबैक करने को तैयार है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) ने पिछले मैच में शतकीय पारी खेली जबकि स्टीव स्मिथ ने भी शतक ठोक स्कोर को 374 पहुंचाया था. भारतीय टीम के बल्लेबाज इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाए और 66 रनों से मैच गंवाना पड़ा. अब तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से पीछे हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने इस जीत के बाद अपने खिलाड़ियों की तारीफ की है.

यह भी पढ़ें : AUS vs IND : ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका, ये आलराउंडर हो सकता है टीम से बाहर

फिंच ने कहा बीच के ओवर्स में मुझे गेंद को टाइम करने में परेशानी हो रही थी. मैंने कुछ जोखिम लिए जो काम कर गए.हम एक टीम के तौर पर साथ नहीं थे. आधी टीम क्वारंटीन थी और आधी टीम एससीजी में ट्रेनिंग कर रही थी. हमने किसी एक निश्चित खिलाड़ी को टारगेट करने की कोशिश नहीं की थी.

यह भी पढ़ें : हार्दिक पांड्या कब से शुरू करेंगे गेंदबाजी, मैच के बाद खुद किया खुलासा 

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच ने कहा कि हर इंसान की अपनी अलग कमजोरी और ताकत होती है. वॉर्नर विकेट पर अच्छी तरह मूव कर रहे हैं जिस पर वह लगातार काम कर रहे थे. स्मिथ अलग क्लास के बल्लेबाज हैं. मैक्सवेल के पास अलग तरह की काबिलियत है, उन्होंने आते ही अपना काम किया और विपक्षी टीम को दबाव में ला दिया. तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ही खेला जाएगा. अगर टीम इंडिया इस मैच में हार जाएगी तो सीरीज उनके हाथ से निलक जाएगी.

 

(इनपुट IANS के साथ)