logo-image

IND vs AUS : शुरुआती समय में टीम को लेने होंगे विकेट, नहीं तो हो जाएगी बड़ी समस्या

IND vs AUS 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है.

Updated on: 10 Mar 2023, 09:01 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर हो रहा है. कल पहला दिन खेला गया. जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी और कल पूरे दिन बल्लेबाजी करते हुए रन बनाए हैं. विकेट केवल 4 गवांए हैं. इससे पता चलता है कि भारतीय गेंदबाज कल विकेटों के लिए तरसते रहे. खैर आज मैच का दूसरा दिन है. और भारतीय टीम चाहेगी कि कल की हुई गलती नहीं दोहराना चाहेगी.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 4th Test: अहमदाबाद टेस्ट में उस्‍मान ख्‍वाजा ने खत्म किया 13 साल का सूखा, हासिल की बड़ी उपलब्धि

टीम को करना होगा ये काम

आज दूसरे दिन भारतीय तेज गेंदबाजों को शुरुआती समय में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को आउट करना होगा. अगर बल्लेबाजी की बात करें तो इस समय उस्मान ख्वाजा शतक लगाकर क्रीज पर मौजूद हैं. और काफी खतरनाक नजर आ रहे हैं. ऐसे में सबसे पहले भारतीय टीम को उस्मान ख्वाजा का विकेट झटकना होगा. नहीं तो फिर देर हो जाएगी. क्योंकि स्कोर बड़ा हो गया, तो टीम दबाव में आ जाएगी.

अहमदाबाद की पिच बदल सकती है मिजाज

उमेश यादव के साथ मोहम्मद शमी पर जिम्मेदारी होगी कि शुरुआती पलों में विकेट निकाला जाए. क्योंकि अहमदाबाद के इस पिच पर दिन की शुरुआती समय में कुछ बॉल को हरकत मिलती है. जिसका फायदा तेज गेंदबाज उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni: 'धोनी को पसंद है हुक्का पीना', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का हैरान करने वाला बयान

अगर भारतीय टीम उस्मान ख्वाजा को आउट नहीं कर पाई और स्कोर 400 के पार चला गया तो फिर अहमदाबाद टेस्ट मुकाबला भी टीम इंडिया हार की कगार पर होगी. क्योंकि तीसरे और चौथे दिन यह बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो जाएगा. और टीम इंडिया जब खाली है तो उस दिन बल्लेबाजी करेगी ही करेगी.