logo-image

IND vs AUS 4th Test: अहमदाबाद टेस्ट में उस्‍मान ख्‍वाजा ने खत्म किया 13 साल का सूखा, हासिल की बड़ी उपलब्धि

उस्‍मान ख्‍वाजा भारत में टेस्ट शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के 11वें ओपनर बन गए हैं. वहीं ख्वाजा भारत में साल 2010 के बाद से शतक जड़ने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बने हैं. इससे पहले शेन वॉटसन ने आखिरी बार यह कारनामा किया था. शेन वॉटसन भारत में शतक लगान

Updated on: 09 Mar 2023, 08:01 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट में अहमदाबाद में खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर उस्‍मान ख्‍वाजा ने शतक लगाकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की. उस्मान ख्वाजा ने अपना शतक 246 गेंदों पर पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 15 चौके लगाए. ख्वाजा के टेस्ट करियर का यह 14वां शतक है. वहीं भारत के खिलाफ उनका यह पहला शतक है.

उस्‍मान ख्‍वाजा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

उस्‍मान ख्‍वाजा भारत में टेस्ट शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के 11वें ओपनर बन गए हैं. वहीं ख्वाजा भारत में साल 2010 के बाद से शतक जड़ने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बने हैं. इससे पहले शेन वॉटसन ने आखिरी बार यह कारनामा किया था. शेन वॉटसन भारत में शतक लगाने वाले आखिरी ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज थे. साल 2001 से अब तक भारत में सिर्फ दो ऑस्ट्रेलियाई ओपनरों ने शतक लगाया था. अब ख्वाजा भारत में शतक लगाने वाले तीसरे ओपनर बन गए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 4th Test: जडेजा ने फिर बनाया स्टीव स्मिथ को अपना शिकार, बन गया एक अनोखा रिकॉर्ड

ऐसा रहा अहमदाबाद टेस्ट का पहला दिन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के खेली जा रही चौथा और आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट गंवाकर 255 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए हैं. उस्मान ख्वाजा का शतक टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल दिया है. ख्वाजा 251 गेंदों में 104 रन बनाकर और कैमरून ग्रीन 64 गेंदों में 49 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 में ख्वाजा का अबतक शानदार प्रदर्शन रहा है. हालांकि वह पहले टेस्ट मैच में रन बनाने में नाकाम रहे थे. ख्वाजा ने चार टेस्‍ट की पांच पारियों में अब 256 रन बना चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya: WTC Final में खेल सकते हैं हार्दिक पांड्या, BCCI करेगी बात