logo-image

MS Dhoni: 'धोनी को पसंद है हुक्का पीना', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का हैरान करने वाला बयान

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके ने साल 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. वहीं धोनी ने साल  2007 में भारत को टी20 वर्ल्ड कप और साल 2011 में वनडे वर्ल्ड जिताया है. धोनी ने अगस्त 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

Updated on: 09 Mar 2023, 09:31 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फैंस भारत ही बल्कि दुनियाभर में हैं. फैंस उनके निजी जीवन के बारे में भी जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. धोनी हमेशा युवा खिलाड़ियों के लिए रोल मॉडल रहे हैं. वह युवा खिलाड़ियों को मैदान हो या उसे बाहर क्रिकेट की सीख देना नहीं भूलते हैं. दुनियाभर के युवा खिलाड़ी धोनी जैसा बनना चाहते हैं. इसके अलावा धोनी अपनी सादगी के लिए भी जाने जाते हैं. वह बहुत ही साधारण जीवन जीना पसंद करते हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली ने धोनी को लेकर एक खुलासा किया है. बता दें कि जॉर्ड बेली चेन्नई सुपर किंग्स और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए धोनी की अगुवाई में खेल चुके हैं. 

धोनी अपने कमरे में हुक्का या शीशा रखते थे: जॅार्ज बेली

चेन्नई सुपर किंग्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स में धोनी की अगुवाई में खेलने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान जॉर्ज बेली ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बात करते हुए खुलासा किया कि धोनी अपने कमरे में हुक्का या शीशा रखते थे. उन्होंने बताया कि धोनी को हुक्का पीना पसंद है. वो अपने कमरे के दरवाजे हर किसी के लिए खुले रखते थे. आप अगर उनके कमरे में जाएंगे तो अक्सर आपको वहां कई युवा खिलाड़ी मिलेंगे. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 4th Test: अहमदाबाद टेस्ट में उस्‍मान ख्‍वाजा ने खत्म किया 13 साल का सूखा, हासिल की बड़ी उपलब्धि

धोनी का हो सकता है यह आखिरी आईपीएल

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके ने साल 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. वहीं धोनी ने साल  2007 में भारत को टी20 वर्ल्ड कप और साल 2011 में वनडे वर्ल्ड जिताया है. धोनी ने अगस्त 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. अब इस बात में कोई शक नहीं है कि धोनी आखिरी बार इस साल आईपीएल में खेलते नजर आएंगे. हालांकि अभी तक इसका आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. आईपीएल 2023 में सीएसके 31 मार्च को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. 

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya: WTC Final में खेल सकते हैं हार्दिक पांड्या, BCCI करेगी बात