logo-image

ब्रिस्बेन में भारत का हो सकता है बंटाधार, आंकड़े बिल्कुल नहीं दे रहे साथ

गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट खोते हुए 294 रन बनाए हैं

Updated on: 18 Jan 2021, 12:34 PM

नई दिल्ली:

गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट खोते हुए 294 रन बनाए हैं और भारत को जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्य दिया है. लक्ष्य का पीछे करने उतरी भारतीय टीम ने सिर्फ चार रन बनाए थे कि बारिश ने खेल को रोक दिया. अभी टीम इंडिया को जीत के लिए 324 की जरुरत है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए थे और भारत को पहली पारी में 336 रनों पर ऑल आउट कर दूसरी पारी में 33 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी. ये लक्ष्य काफा मुश्किल दिख रहा है क्योंकि ब्रिस्बेन के मैदान पर टारगेट आसानी से हासिल नहीं होता है.

ये भी पढ़ें: पिछले 5 सालों में विदेशी जमीन पर टेस्ट में बेस्ट बनी टीम इंडिया, पढ़िए दिलचस्प आंकड़े

ब्रिस्बेन के आंकड़े कहते हैं कि यहां 250 से ज्यादा का टारगेट पार नहीं हुआ है. 21 मुकाबलों में जब जब 250 का लक्ष्य बना है उसमें एक बार भी कोई टीम जीत नहीं पाई है यानी टेस्ट क्रिकेट की बड़ी से बड़ी टीम लक्ष्य को चेज नहीं कर पाई है. इन 21 मुकाबलों में 16 बार हार हुई है जबकि 5 बार मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ है. अब क्या टीम इंडिया इस नामुमकिन काम को मुमकिन कर पाती ये देखना दिलचस्प होगा.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया टीम का 'अंधविश्वास', मैच के बीच शुरू किया था टोना- टोटका

ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मार्नस लाबुशेन के 108 और कप्तान टिम पेन की 50 रन की पारी के बदौलत मेजबान टिम 369 रन बना पाई थी. भारतीय ने पहली पारी में दस विकेट के नुकसान पर 336 रन बनाए थे जिसमें शार्दुर ठाकुर ने 67 और वॉशिंगटन सुंदर ने 62 रन बनाए थे. भारत ऑस्ट्रेलिया की पहली के स्कोर से 33 रन पीछे रहा था जिसके बाद मेजबान टिम ने बल्लेबाजी दूसरी पारी की शुरू की.