logo-image

ऑस्ट्रेलिया टीम का 'अंधविश्वास', मैच के बीच शुरू किया था टोना- टोटका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच चल रहा है.

Updated on: 18 Jan 2021, 05:37 AM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच चल रहा है. इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन काफी कुछ देखने को मिला जबकि अंधविश्वास का एक नजारा ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी ने दिखाया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें मेजबान टीम के स्पिनर गेंदबाज नाथन लॉयन जो अपना 100वां टेस्ट खेल रहे हैं वो पिच पर कुछ टोना-टोटका करते हुए दिखाई दिए.

ये भी पढ़ें :ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का कबूलनामा, सुंदर और ठाकुर के आगे बनाई खराब रणनीति

दरअसल, टीम इंडिया की पहली पारी ब्रिस्बेन में काफी मुश्किल में थी और 186 रनों के स्कोर भारत अपने 6 विकेट गंवा चुका था. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट खेल रहे शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुदंर ने टीम को संभाला और शानदार पारी खेली. पंत के पवेलियन लौटने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को ये लगा था कि भारतीय टीम को सस्ते में निपटा देंगे लेकिन ठाकुर और सुंदर दोनों क्रीज पर चिपक गए. 76वें ओवर जैसे ही खत्म हुआ तभी नाथन लॉयन को देखा गया कि वो विकेट की बेल्स की अदला बदली कर टोना-टोटका कर रहे हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खुद इस अंधविश्वास का वीडियो डाला है जो तेजी से वायरल हो रहा है.

 
भारत ने अपनी पहली पारी में एक समय 186 रन तक अपने छह विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद डेब्यू करने वाले वॉशिंगटन सुंदर ने 62 और ठाकुर ने 67 ने सातवें विकेट के लिये 123 रन की अहम साझेदारी के दम पर भारत को पहली पारी में 336 रन बनाने में मदद की.