logo-image

Ind Vs Aus 3rd ODI: कोहली,पांड्या,जडेजा का अर्धशतक, पहली पारी का पूरा हाल

कैनबरा वनडे में टीम इंडिया ने सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को 303 रनों लक्ष्य दिया.  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था.

Updated on: 02 Dec 2020, 12:41 PM

नई दिल्ली:

Ind Vs Aus 3rd ODI: कैनबरा वनडे में टीम इंडिया ने सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को 303 रनों लक्ष्य दिया.  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था.  पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पांच विकेट के नुकसान पर 302 रन बनाए. कप्तान कोहली ने चार बदलाव किए थे और ओपनिंग में शिखर धवन के साथ शुभमन गिल को मौक दिया गया था. ऐसा लगा था कि धवन और गिल की जोड़ी एक अच्छी पार्टनरशिप करने करेगी लेकिन 26 के स्कोर पर धवन 16 रन बना कर पवेलियन लौट गए.

इसके बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने गिल के साथ पारी को आगे बढ़ाया. गिल के साथ मिलकर विराट कोहली ने तेजी से टीम के स्कोर को 50 तक पहुंचा और मजबूत शुरुआत दी. हालांकि शुभमन गिल अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा पाए और 33 रनों पर आउट हुए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए टीम के उपकप्तान लोकेश राहुल, हालांकि राहुल को एश्टन एगर ने पांच रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा और भारत को चौथा झटका दिया.

विराट कोहली के रुप में टीम इंडिया को पांचवां झटका लगा. विराट कोहली 63 रनों के स्कोर पर आउट हुए जबकि उन्होंने अपने करियर का 60वां अर्धशतक लगाया. विराट कोहली के आउट होने के बाद टीम इंडिया की पारी को हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा ने संभाल और स्कोर को 200 के पार पहुंचाया. हार्दिक पांड्या ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया.  इसकी के साथ जडेजा और पांड्या ने 100 रनों की साझेदारी पूरी करते हुए स्कोर को 250 का स्कोर पार किया. वहीं रवींद्र जडेजा ने आक्रामक अंदाज में चौके छक्के लगाए और अपने करियर का 13वां अर्धशतक पूरा किया. वहीं भारत ने 50 ओवर्स में 302 रन बनाए टीम इंडिया की ओर से हार्दिक पांड्या ने 92 नाबाद, जडेजा 66 नाबाद और कोहली ने 63 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एस्टन एगर ने दो विकेट दो विकेट लिए हेजलवुड, जैम्पा और एबट ने एक एक विकेट अपने नाम किया.