logo-image

IND vs AUS : तीसरे दिन का पहला सेशन पूरा, मैच पर भारत की पकड़!

IND vs AUS 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. आज तीसरा दिन है. तीसरे दिन का पहला सेशन पूरा हो चुका है.

Updated on: 11 Feb 2023, 11:36 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. आज तीसरा दिन है. तीसरे दिन का पहला सेशन पूरा हो चुका है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर 223 रन की लीड ले ली थी. लीड को देखते हुए लगता है कि भारत ये मुकाबला अपने नाम कर चुका है. टीम के स्पिनर के ऊपर सभी जिम्मेदारी है. पिच ता मिजाज बदलता जा रहा है. असमान उछाल गेंदबाज को मिल रहा है. यही भारत की जीत की कहानी पूरा करेगा. देखकर लग रहा है कि भारत को चौथे पारी में बल्लेबाजी के लिए नहीं आना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: अश्विन की गेंद पर लाबुशेन के उड़े होश, फिर दोनों प्लेयर्स के बीच भिड़ंत

तीसरे दिन अब भारत के गेंदबाजों पर एक बार फिर से जिम्मेदारी आ गई है. टीम की पूरी कोशिश होनी चाहिए कि ऑस्ट्रेलिया को आज ही एक पारी के साथ मात दे दी जाए. हालांकि काम इतना आसान नहीं है. लेकिन जडेजा फिर से 5 विकेट्स लेने का कारनामा करना चाहेंगे. यह मैच तो भारत लगभग अपने नाम कर चुका है. सबसे बड़ी बात ये है कि बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी अपना रंग दिखा रही है. अब इसके साथ भारतीय टीम चाहेगी की सीरीज को अपने नाम करके विजय रथ अभियान लगातार जारी रखा जाए. वर्ल्ड कप तक अगर भारत ऐसे प्रदर्शन करता रहा तो यकीन मानिए टीम का आत्मविश्वास ही विश्वकप दिलाने के लिए बहुत रहेगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : आ गया वापस धोनी का शेर, इस सीजन आएगा मजा!

भारत का अभियान जीत के साथ बना रहेगा. सीरीज जीत के साथ अब भारत की नजर क्लीन स्वीप पर होनी चाहिए. भारत अगर ऐसा कर लेता है तो विश्व कप 2023 के लिए इससे अच्छी तैयारी और नहीं हो सकती हैं. इस मैच में रोहित के बल्ले के कमाल के साथ जडेजा की शानदार गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी देखने को मिली है.