logo-image

IND vs AUS 2nd T20 Dream11 : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में इन खिलाड़ियों को चुनकर बनाए अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम

India vs Australia 2nd T20 Dream11 Prediction : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. पहले मैच को जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

Updated on: 26 Nov 2023, 11:37 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 2nd T20 Dream 11 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में टीम इंडिया ने पहले मैच में शानदार जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बना ली है. इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने  80 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और जीत में अहम भूमिका निभाई, तो वहीं रिंकू सिंह ने छक्का जड़ टीम को जीत दिलाई. अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलने उतरेगी. चलिए जानते हैं इस मुकाबले में से किन-किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

पहले टी20 में भारत ने दर्ज की जीत

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को खेला गया. इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. इस दौरान पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 8 विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी20 ड्रीम11 टीम (IND vs AUS 2nd T20 Dream11 Prediction) 

कप्तान - सूर्यकुमार यादव

उपकप्तान - जोश इंग्लिस

विकेटकीपर - ईशान किशन, मैथ्यू वेड

बल्लेबाज - यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह

ऑलराउंडर - मार्कस स्टोइनिस

गेंदबाज  - रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, जेसन बेहरेनडॉर्फ

IND vs AUS: संभावित प्लेइंग XI

भारत की संभावित प्लेइंग XI: यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग XI: मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, जोश इंग्लिस, आरोन हार्डी, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर सांघा.

यह भी पढ़ें: कंगारू खिलाड़ियों की शर्मनाक हरकत, कोहली-रोहित पर की गई ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अपमानजनक पोस्ट को किया लाइक

तिरुवनंतपुरम क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (Thiruvananthapuram Pitch Report)

तिरुवनंतपुरम की ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम पिच की बात करें तो यहां गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है. यहां शुरुआत में तेज गेंदबाजों को अच्छा स्विंग मिलती है. हालांकि इस मैदान पर बहुत ज्यादा इंटरनेशनल मैच नहीं खेले गए हैं. ऐसे में इस बात का सही अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है कि यह पिच बल्लेबाजी या गेंदबाजी किसके लिए ज्यादा अनुकूल है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS : शोएब अख्तर ने सूर्यकुमार यादव पर कसा तंज, फैंस ने सोशल मीडिया पर लगा दी क्लास