logo-image

IND vs AUS : ऐसा रहेगा पिच का मिजाज, बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों की भी होगी बल्ले-बल्ले

IND vs AUS Pitch Report : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला आज 1:30 बजे से खेला जाएगा.

Updated on: 19 Mar 2023, 09:34 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Pitch Report : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला आज 1:30 बजे से खेला जाएगा. मुकाबला विशाखापट्टनम के मैदान पर होगा. जहां टीम इंडिया की नजर जीत के साथ सीरीज पर होगी वहीं ऑस्ट्रेलिया चाहेगी कि एक बार फिर से टेस्ट मैचों के जैसे पलटवार किया जाए. ऑस्ट्रेलिया की टीम पलटवार के लिए जाने भी जाती है. और जब से कप्तानी स्मिथ के हाथ गई है तो टीम का पुराना रंग नजर आ रहा है. आपको बताते हैं आज के मैदान का क्या हाल होने वाला है. टॉस जीतकर कप्तान का फैसला क्या होगा?

ऐसा है पिच का हाल

पिच की बात करें तो शुरुआती समय में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती हुई नजर आ सकती है. लेकिन जैसे-जैसे मुकाबला आगे जाएगा बल्लेबाजों के लिए शॉट खेलना आसान होगा. हालांकि दूसरी पारी के दौरान गेंदबाजी में स्पिनर अपना कमाल करते हुए नजर आ सकते हैं. इसलिए कहा जा रहा है कि यह एक ऐसी पिच है जहां तेज गेंदबाजों के साथ स्पिनर्स को भी मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 के आगाज से पहले RCB की खास इवेंट, नई जर्सी लॉन्च के साथ पूर्व खिलाड़ियों को मिलेगा सम्मान

टॉस जीत कर क्या करें?

कोई भी कप्तान यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करेगा. वह इसलिए क्योंकि पहली पारी के दौरान बल्लेबाजी करना आसान होगा. आखिर में अगर टर्न मिलना शुरू हो गया तो टारगेट को अचीव करना काफी ज्यादा मुश्किल हो सकता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: यूं ही नहीं दिल्ली कैपिटल्स ने सौंपी डेविड वार्नर को जिम्मेदारी, कप्तानी आंकड़े देख हो जाएंगे हैरान

औसत स्कोर है ये

अब बात करते हैं कि औसत स्कोर यहां कितना बना है. पहले बल्लेबाजी करते हुए 300 रनों का एवरेज स्कोर रहा है. इसलिए जो भी टीम पहले बल्लेबाजी करेगी कम से कम 300 रन का टारगेट विपक्षी टीम को देना होगा. अगर ऐसा हो जाता है तो दूसरी टीम पर प्रेशर बढ़ जाएगा.