logo-image

IPL 2023 के आगाज से पहले RCB की खास इवेंट, नई जर्सी लॉन्च के साथ पूर्व खिलाड़ियों को मिलेगा सम्मान

रॉयल चैलेंजर्स की टीम आईपीएल के 16वें सीजन के आगाज से पहले 26 मार्च को एक स्पेशल इवेंट का आयोजन करने जा रही है. इस इवेंट में RCB अपनी नई जर्सी को लांच करेगी. इसके अलावा इस इवेंट में RCB के कुछ पूर्व खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया जाएगा. साउथ अफ्रीका

Updated on: 17 Mar 2023, 05:51 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 RCB Event: आईपीएल 2023 का 31 मार्च से आगाज होने वाला है. लगभग सभी टीमों ने इसके लिए अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. वहीं आईपीएल की सबसे पसंदीदा टीम में से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) इस बार खिताब को अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी, क्योंकि पिछले तीन सीजन से आरसीबी का अच्छा प्रदर्शन रहा है और टीम ने तीनों सीजन लगातार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है. आईपीएल के 16वें सीजन शुरू होने से पहले आरसीबी  कुछ खास इवेंट का आयोजन करने जा रही है. आइए जानते हैं कि RCB अपने इवेंट में क्या-क्या खास होने वाला है.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: साले की शादी में जमकर थिरके रोहित शर्मा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे से हैं बाहर

रॉयल चैलेंजर्स की टीम आईपीएल के 16वें सीजन के आगाज से पहले 26 मार्च को एक स्पेशल इवेंट का आयोजन करने जा रही है. इस इवेंट में RCB अपनी नई जर्सी को लांच करेगी. इसके अलावा इस इवेंट में RCB के कुछ पूर्व खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया जाएगा. साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डीविलियर्स और वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल काफी समय तक आरसीबी के साथ जुड़े रहे थे. इसी वजह से फ्रेंचाइजी ने अपने इन दोनों पूर्व खिलाड़ियों को आरसीबी हॉल ऑफ द फेम के खिताब से सम्मानित करने का फैसला किया है. इसके अलावा इस इवेंट में इन दोनों खिलाड़ियों के जर्सी नंबर को उनके सम्मान में रिटायर किया जाएगा. आपको बता दें कि क्रिस गेल का जर्सी नंबर 333 है. वहीं एबी डीविलियर्स का जर्सी नंबर 17 है.

आरसीबी की नई जर्सी होगी लॉन्च

टाइम्स ऑफ इंडिया के रिपोर्ट के मुताबिक, 26 मार्च को एबी डीविलियर्स और क्रिस गेल आईपीएल 2023 के लिए आरसीबी की नई जर्सी को भी लॉन्च करने वाले हैं. बता दें कि आईपीएल 2022 में फाफ डु-प्लेसिस ने पहली बार आरसीबी की कप्तानी संभाली और टीम ने क्वालिफायर-2 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही थी. RCB के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली और मोहम्मद सिराज शानदार फॉर्म में है. इनके अलावा भी आरसीबी के कई विदेशी खिलाड़ी भी धमाल मचा रहे हैं. ऐसे में RCB और फैंस को उम्मीद रहेगी की टीम अपना पहला खिताब जीतने में कामयाब हो. 

यह भी पढ़ें: GT schedule in IPL 2023 : हार्दिक इस दिन दिखाएंगे अपना जादू, जानें शेड्यूल