News Nation Logo
Banner

Ind Vs Aus 2nd ODI : सिडनी में शांत है कोहली का 'विराट' बल्ला, जानिए रिकॉर्ड

आज के दौर में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को रन मशीन कहा जाता है क्योंकि वो जब जब मैदान पर आते हैं उनके बल्ले से रनों की बारिश होती है

By : Ankit Pramod | Updated on: 28 Nov 2020, 05:30:30 PM
Kohli

विराट कोहली (Photo Credit: https://twitter.com/BCCI)

नई दिल्ली:

आज के दौर में टीम इंडिया (Virat Kohli) के कप्तान विराट कोहली को रन मशीन कहा जाता है क्योंकि वो जब जब मैदान पर आते हैं उनके बल्ले से रनों की बारिश होती है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी वनडे में विराट कोहली का बल्ला लंबी पारी नहीं खेल पाया लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के दूसरे और तीसरे वनडे में उम्मीद है कि एक अच्छी पारी देखने को मिलेगी. पहला वनडे सिडनी के मौदान पर हुआ था जिसमें टीम इंडिया को 66 रनों से हार का स्वाद चखना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 374 रन बनाए थे. जबाव में भारतीय टीम 8 विकेट के नुकसान पर 308 ही बना सकी. 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: पहले मिली हार...अब लगा जुर्माना, हर खिलाड़ी को मिली सजा

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया से पहला वनडे हारने के बाद जहां एक तरफ भारतीय टीम रविवार को इस मैदान पर होने वाले दूसरे मैच में सीरीज बराबर करने उतरेगी तो वहीं, कप्तान विराट कोहली के सामने इस मैदान पर अपना निजी रिकॉर्ड सुधार करने की चुनौती होगी. कोहली ने अपने वनडे करियर में अब तक 59.14 की औतस से रन बनाया है, लेकिन एससीजी मैदान पर वनडे क्रिकेट में उनका औसत कम रहा है.

ये भी पढ़ें- साक्षी और जीवा के साथ पंजाबी गाने पर नाचे धोनी, सोशल मीडिया पर सुपरहिट हुई वीडियो

विराट कोहली ने सिडनी के मैदान यानी एससीजी पर छह वनडे पारियों में अब तक केवल 11.40 की औसत से सिर्फ 57 रन ही बनाए हैं. इसी मैदान पर उनका स्ट्राइक रेट भी 64.04 का ही रहा है जबकि अपने करियर में उन्होंने अब तक 93.26 की औसत से रन बनाया है. कोहली के सीमित ओवरों के प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे में एससीजी मैदान पर 66 गेंदों पर 105 रनों की शतकीय पारी खेली थी. वहीं विराट कोहली के बल्ले से 21 रन निकले थे.

ये भी पढ़ें- भारत की नई रेट्रो जर्सी का बना मजाक, जानिए किसने क्या बोला

भारतीय कप्तान सीमित ओवरों के बाद केवल पहले टेस्ट में ही भारतीय टीम का कप्तानी करेंगे और फिर इसके बाद वो अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट जाएंगे. वह टेस्ट सीरीज के अंतिम तीन मैचों में नहीं खेलेंगे और इनमें एक मैच सिडनी में भी खेला जाना है. टेस्ट में सिडनी में कोहली का औसत अच्छा है. उन्होंने एससीजी मैदान पर पांच पारियों में 49.60 की औसत से रन बनाए हैं, जोकि उनके टेस्ट करियर के औसत 53.62 से थोड़ा ही कम है. टी20 में कोहली ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर अब तक दो ही मैच खेले हैं, जहां उनका औसत 111 का है और इसमें दोनों पारियों में उन्होंने अर्धशतक जमाया है.

 

(आईएएनएस के साथ)

 

First Published : 28 Nov 2020, 05:30:30 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs Aus