logo-image

Ind Vs Aus: एक दिन में गिरे 15 विकेट, जानिए क्या रहा दूसरे दिन का हाल

एडिलेड टेस्ट का दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है और भारत ने दूसरी पारी में 9 रन एक विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं. भारत की पहली पारी एडिलेड में 244 रनों पर खत्म हुई. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 191 रन ही बनाए. 

Updated on: 18 Dec 2020, 05:25 PM

नई दिल्ली:

एडिलेड टेस्ट का दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है और भारत ने दूसरी पारी में 9 रन एक विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं. भारत की पहली पारी एडिलेड में 244 रनों पर खत्म हुई. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 191 रन ही बनाए.  कुल मिलाकर देखा जाए कि भारत के इस दिन पहली पारी में चार विकेट गिरे, ऑस्ट्रेलिया के दस और दूसरी पारी में भारत ने एक विकेट खोया यानी एक दिन में 15 विकेट गिरे. भारत ने अब ऑस्ट्रेलिया पर 62 रनों की लीड बना ली है.

आखिरी और तीसरे सेशन में क्या हुआ?

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे सेशन में बल्लेबाजी करते हुए कुछ अटैकिंग क्रिकेट खेली लेकिन पांच विकेट खोकर सिर्फ 99 रन ही बना सकती और पूरी टीम 191 पर ऑल आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा टीम पेन ने 73 और लाबुशेन ने 47 रन बनाए. तीसरे सेशन में उमेश यादव ने तीन विकेट जबकि अश्विन को एक और एक रन आउट हुआ. भारतीय टीम ने तीसरे सेशन में 53 रनों के आगे से बल्लेबाजी शुरू की. पृथ्वी शॉ एक बार फिर नाकाम रहे और भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक 9 रन बना लिए थे और एक विकेट गिर चुका था. दिन का खेल खत्म होने तक मयंक अग्रवाल और जसप्रीत बुमराह नाइट वॉचमैन के रूप में नाबाद हैं.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा दिन, दूसरा सेशन

दूसरे दिन पहले सत्र में भारत के जसप्रीत बुमराह ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को परेशान किया तो दूसरे सत्र में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. भारत को पहली पारी में 244 रनों पर ऑल आउट करने वाली ऑस्ट्रेलिया को बुमराह ने पहले सत्र में दो विकेट लेकर अच्छी शुरुआत नहीं करने दी और फिर दूसरे सेशन में अश्विन ने टीम के मध्य क्रम के तीन अहम बल्लेबाजों को पवेलियन भेज मेजबान टीम को संकट में डाल दिया. टी ब्रेक पर जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट खोकर 92 रन बनाए. अश्विन ने दूसरे सेशन में स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड और कैमरुन ग्रीन को आउट किया.

दूसरे दिन एडिलेट टेस्ट का पहला सेशन

पहले दिन का खेल 6 विकेट के नुकसान पर 233 रन पर खत्म करने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल शुरु किया लेकिन लेकिन सिर्फ 11 रनों पर ही टीम ऑल आउट हुई और 244 रन पहली पारी में बना पाई. भारत ने दूसरे दिन अपना पहला विकेट रविचंद्रन अश्विन 15 के रूप में खोया. दिन की तीसरी ही गेंद पर पैट कमिंस की गेंद पर वह टिम पेन को कैच दे बैठे. फिर मिशेल स्टार्क ने रिद्धिमान साहा 9 को आउट किया. उमेश यादव 6 स्टार्क की गेंद पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश में मैथ्यू वेड के हाथों लपके गए. कमिंस ने बाउंसर डाल कर मोहम्मद शमी (0) को ट्रेविस हेड के हाथों कैच करा भारतीय पारी समाप्त कर दी. ऑस्ट्रेलिया जब बल्लेबाजी शुरु कि तब उनकी शुरुआत काफी स्लो थी. बुमराह ने मैथ्यू वेड को 8 रन पर आउट किया और फिनर बर्न्स को चलता किया. पहला सेशन के खत्म होने के बाज ऑस्ट्रेलिया ने 35 रन बनाए थे और स्मिथ-लाबुशेन क्रीज पर थे.

अभी तक टेस्ट मैच में प्रदर्शन 

भारत की पहली पारी (244/10)-  विराट कोहली 74, चेतेश्वर पुजारा 43,  अजिंक्य रहाणे 42  , मिचेल स्टार्क 4 विकेट, पैट कमिंस 3 विकेट

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी ( 191/10) - टिम पेन 73, मार्सन लाबुशेन 47  , अश्विन 4 विकेट, उमेश यादव 3 विकेट, बुमराह 2

भारत की दूसरी पारी (9/1 62 रनों की लीड)-   मयंक 5*, शॉ 4 , बुमराह 0* , पैट कमिंस 1 विकेट