News Nation Logo

ICC विश्व कप वनडे सुपर लीग में 7वें स्थान पर पहुंचा भारत

इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए तीसरे वनडे में मिली सात रन की जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की अंकतालिका में सातवें नंबर पर पहुंच गई हैं.

IANS | Updated on: 30 Mar 2021, 11:01:40 AM
Team India

टीम इंडिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए तीसरे वनडे में मिली सात रन की जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की अंकतालिका में सातवें नंबर पर पहुंच गई हैं. भारत ने इंग्लैंड को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया है. सीरीज में मिली हार के बावजूद इंग्लैंड नौ मैचों में 40 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर है. विश्व विजेता ने अब तक इस दौरान नौ मैच खेले हैं, जिसमें उसने चार जीते हैं और पांच हारे हैं. भारत ने अब तक छह मैच खेले हैं, जिसमें उसने तीन जीते हैं और तीन हारे हैं, जबकि उसके 29 अंक हैं. धीमी ओवर की गति के कारण उसे एक गंवाना पड़ा था.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के स्टार खिलाड़ी मुंबई पहुंचे, अब होगा कप्तान पर बड़ा फैसला

सुपर लीग की शुरुआत 30 जुलाई, 2020 को आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की तीन मैचों की सीरीज के साथ हुई थी. इसमें नीदरलैंड्स के साथ आईसीसी के 12 पूर्ण सदस्य शामिल हैं. आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की अंकतालिका की टॉप आठ टीमें सीधे 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी, जोकि भारत में खेली जानी है. ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर हैं. वहीं, न्यूजीलैंड तीसरे और अफगानिस्तान चौथे नंबर पर है. दोनों के तीन-तीन मैचों से 30-30 अंक है.बांग्लादेश (30), वेस्टइंडीज (30) और पाकिस्तान (20) 5वें, 6वें और 7वें स्थान पर हैं जबकि जिम्बाब्वे, आयरलैंड और श्रीलंका क्रमश: 9वें, 10वें और11 वें नंबर पर हैं.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : भुवनेश्वर कुमार अभी से शुरू करेंगे इंग्‍लैंड दौरे की तैयारी, जानिए क्‍या बोले 

वनडे सुपर लीग में 13 टीमें हैं और इन्हीं टीमों में से भारत में 2023 में होने वाले विश्व कप टीमों का फैसला होगा. हालांकि तालिका में भारत के स्थान से उसे ज्यादा नुकसान नहीं होगा, क्योंकि भारत मेजबान होने के नाते सीधे ही इस टूर्नामेंट में प्रवेश करेगा. 31 मार्च 2023 तक मेजबान भारत सहित टॉप सात टीमें इस टूर्नामेंट के क्वालीफाई करेगी, जबकि बाकी पांच टीमें क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में भाग लेगी.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Mar 2021, 11:01:40 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

India Virat Kohli ICC