logo-image

ICC Test Rankings: आईसीसी ने बढ़ाई कन्फ्यूजन, जानें भारत या ऑस्ट्रेलिया कौन है नंबर-1?

बता दें कि इससे पहले आईसीसी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई 116 पॉइंट्स के साथ नंबर-1 पर काबिज था.

Updated on: 17 Jan 2023, 04:47 PM

नई दिल्ली:

ICC Test Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मंगलवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की और उनसे एक गलती हो गई. दरअसल आईसीसी द्वारा जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारत (Team India) को पहले स्थान हासिल हुआ. जिसके बाद भारतीय फैंस काफी खुश थे. लेकिन आईसीसी ने दो घंटे के अंदर ही भारतीय फैंस को झटका दे दिया. दरअसल, आईसीसी ने ताजा रैंकिंग में टीम इंडिया को टॉप पर पहुंचा दिया था. हालांकि अब आईसीसी ने इस गलती को सुधार लिया है और ऑस्ट्रेलिया फिर नंबर-पर काबिज हो गया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले JR. NTR से मिलकर छाए टीम इंडिया के प्लेयर्स

टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई फिर नंबर-1 बना है. 126 रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है. जबकि भारत 115 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है.  ऑस्ट्रेलिया 3668 प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर है. जबकि टीम इंडिया 3690 प्वॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है. 107 अंक के साथ इंग्लैंड तीसरे, 102 अंक के साथ साउथ अफ्रीका चौथे नंबर पर, 99 अंक के साथ  न्यूजीलैंड पांचवे नंबर पर, 88-88 अंकों के साथ पाकिस्तान छवें और श्रीलंका सातवें नंबर पर, 79 अंक के साथ वेस्टइंडीज आठवें, 46 अंक के साथ बांग्लादेश नौवें और 25 रेटिंग अंक के साथ जिम्बाब्वे 10वें स्थान पर है.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत को बड़ा झटका, चोट के चलते स्टार खिलाड़ी बाहर, इस प्लेयर को मिला मौका

अब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. दोनों देशों के बीच यह टेस्ट सीरीज फरवरी-मार्च में खेली जाएगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को देखते हुए भारत के लिए यह टेस्ट सीरीज काफी अहम होनी वाली है. टीम इंडिया को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनने के लिए कंगारू टीम को कम से कम 3-1 के अंतर से हराना होगा. वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना तय है. लेकिन इस सीरीज के बाद तय हो जाएगा कि टीम इंडिया फाइनल में पहुंचेगी या नहीं.